राजा चक्रधर सिंह ऑडिटोरियम भवन परिसर कुरूद में छायाचित्र प्रदर्शनी आयोजित

राजा चक्रधर सिंह ऑडिटोरियम भवन परिसर कुरूद में आयोजित विकासखण्ड स्तरीय छायाचित्र प्रदर्शनी को लोगों ने सराहा

धमतरी. जनसम्पर्क विभाग द्वारा लगाए गए छायाचित्र प्रदर्शनी के जरिए लोगों को शासकीय योजनाओं के बारे में विस्तृत जानकारी तो मिल ही रही है, वहीं निःशुल्क ब्रोशर, पॉम्पलेट एवं पुस्तक इत्यादि मिलने से स्कूल एवं कॉलेज में पढ़ने वाले बच्चे भी सामान्य ज्ञान से अवगत हो रहें हैं. उक्ताशय के उद्गार आज कुरूद के राजा चक्रधर सिंह ऑडिटोरियम भवन परिसर में लगे विकासखण्ड स्तरीय छायाचित्र प्रदर्शनी का अवलोकन करते हुए स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूल के कक्षा नवमीं के विद्यार्थी, शिक्षकवृंद और पास के लाईब्रेरी में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों ने व्यक्त किए.

http://​​​​​​​नया पासपोर्ट बनाने या नवीनीकरण कराने की प्रक्रिया होगी सरल

स्कूली विद्यार्थी कुमारी टीना साहू, ईशु साहू, देव्यानी, वीणा, पूजा कंवर इत्यादि ने कुरूद में इंग्लिश मीडियम स्कूल खुलने पर खुशी जाहिर करते हुए जहां प्रदेश के मुख्यमंत्री का साधुवाद किया। वहीं पास के ही पुस्तकालय में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवराज सिंह, अविनाश कंवर, हेमन्त कुमार और राहुल देवांगन ने इसे शिक्षास्प्रद और प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए काफी उपयोगी बताया. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के तीन वर्ष पूर्ण होने पर इस तरह की छायाचित्र प्रदर्शनी का आयोजन काबिल-ए-तारीफ है.

चूंकि यह प्रदर्शनी स्कूल और लाइब्रेरी के करीब ही लगी है, तो आम लोगों के साथ ही विद्यार्थी भी इसका लाभ उठा रहे हैं. छायाचित्र प्रदर्शनी का अवलोकन करने नगर पंचायत कुरूद की स्वच्छता मित्र समूह की 24 महिलाएं भी पहुंची। उजाला समूह की अध्यक्ष श्रीमती गायत्री टण्डन ने छायाचित्र प्रदर्शनी को सराहा. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की तीन वर्ष की उपलब्धियांे को दर्शाते इस फोटो प्रदर्शनी से विभिन्न योजनाओं के संबंध में बहुत ही अच्छी जानकारी मिली. इस प्रदर्शनी का लाभ निश्चित ही हमारे क्षेत्र के लोगों को मिलेगा।

सावधान, CG सरकार ने कोरोना वॉर रूम बनाया, ओमिक्रॉन को लेकर बढ़ी चिंता

सूर्या समूह की अध्यक्ष श्रीमती बिन्दाबाई बघेल ने कहा कि छायाचित्र प्रदर्शनी के जरिए जहां एक ओर प्रदेश की भूपेश बघेल सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी मिल रही है, वहीं लोगों का बेहतर प्रतिसाद भी मिल रहा है. उन्होंने कहा कि क्षेत्रवासी बड़े ही उत्साहपूर्वक छायाचित्र प्रदर्शनी का अवलोकन कर इसकी भूरि-भूरि प्रशंसा कर रहे हैं. गौरतलब है कि इस छायाचित्र प्रदर्शनी के माध्यम से प्रदेश सरकार की तीन वर्षों की उपलब्धियों को दर्शाया गया है। इसी तरह प्रदर्शनी स्थल पर निःशुल्क ब्रोशर, पॉम्पलेट एवं पुस्तक भी वितरित किए गए.

Back to top button