मीन राशि को 2022 में शनि की कृपा से हर कार्यो में मिलेगी सफलता

मीन राशिफल 2022  (Pisces Horoscope Predictions 2022)

मीन राशि के लोग अध्यात्म की ओर भक्ति परिपूर्ण होते हैं। अति-गंभीर और दोहरे स्वभाव के बाद भी आपके विचार हमेशा सरल और बढ़िया रहते हैं। दूसरे के प्रति परोपकार भावना कूट-कूटकर भरा होता है। मीन राशि जातक दूसरों के लिए अपनी खुशियों को त्यागना इन्हें बहुत पसंद है। गलत और सही के बीच में निर्णय लेने में हमेशा मानसिक रूप से परेशान होते हैं। लेकिन, सहानुभूति, बेफिक्र और उदार स्वभाव के कारण वे लोगों में प्रिय होते हैं।

कैरियर

इससाल 2022 कैरियर के मामले में बेहतरीन और सुखद परिणाम देने वाला साबित होगा। आप इस समय अपने कार्य क्षेत्र में बढ़िया प्रदर्शन करेंगे। इससे आपका यह साल कैरियर के लिए बेहतर होगा। अगर आप इस साल कोई नए कारोबार प्रारंभ करने की योजना बना रहे हैं तो आपको सलाह दी जाती है कि अप्रैल 2022 माह में इसका प्रारंभ करें इसलिए, इस समयाअवधि में आपको सफलता मिलेगी। वर्ष के प्रारंभ अर्थात कि जनवरी से मार्च 2022 तक के अवधि में किसी परियोजना में पैसा निवेश करने से बचना चाहिए, इसलिए कि इस दौरान आपको कारोबा को चलाए रखने में अत्यधिक मेहनत और चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है।

परिवार-जीवन

इस साल 2022 आपके दांपत्य जीवन में एकता बनेगी। घर परिवार के सदस्यों में प्रेम भाव रहेगा, यदि आप विवाहित हैं और आपकी संतान है तो आपको सलाह दी जाती है कि इस साल आप समय निकालकर अपने बच्चों को बहुत बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित करें। इस कार्य से आपके बच्चों को शैक्षणिक गतिविधियों में बेहतर फल मिलेगा। जुलाई के मध्य से माता की स्वास्थ्य को लेकर थोड़ी परेशानी बन सकती है। इसलिए उनकी स्वास्थ्य का ध्यान रखें। दांपत्य जीवन में उत्साह और सकारात्मक रवैया बनाकर रखें।

कुंभ राशि के जातकों को 2022 में बेहतर प्रदर्शन करने का मिलेगा मौका

आर्थिक क्षेत्र

इस साल 2022 आपके जेब पर थोड़ी खर्चों में वृद्धि होगी। जबकि आमदनी की बात करें तो इसमें तेजी से वृद्धि होगी। आपको कार्य विस्तार से अधिक फायदा होने की प्रबल संभावना है वर्ष का शुरुआत आपको आर्थिक रूप से मजबूत करेगा इस दौरान आपके पास धन का आगमन होगा और आमदनी के स्रोत भी बढ़ेंगे हालांकि आपको अपने खर्चों पर भी लगाम लगाना होगा तभी आपका आर्थिक पक्ष मजबूत स्थिति में आ पाएगा। राशि स्वामी गुरु ग्रह 12वें भाव में रहेंगे, इस दौरान आपके खर्च बढ़ सकते हैं। वहीं शनि आपके 11वें भाव में स्थित रहेंगे जिसे कारण से आय में बढ़ोत्तरी होने की प्रबल  संभावना बन रही है।

शिक्षा-प्रतियोगिता

साल 2022 मीन राशि के विद्यार्थियों के लिए वर्ष बहुत खुबसूरत होगा। आपकी मेहनत सफल होगी और परीक्षा में आपको बहुत अच्छे फल मिलेंगे अगर आप किसी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो उसमें आपको बेहतरीन परिणाम मिलेगा। इस साल किसी बुजुर्ग सम्मानीय व्यक्ति की सलाह और शिक्षक के मार्गदर्शन को ध्यान में रखते हुए मेहनत को आगे बढ़ाएं। जल्द भरपूर सफलता मिलने की संभावना बनेगी।

सेहत

साल 2022 के शुरुआती में थोड़ा सेहत कुछ नरम रह सकता है इसलिए आपको अपनी स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देना होगा कि आप ऐसा करते हैं तो आपको सेहत संबंधी परेशानी नहीं आएगी। इस दौरान आपको पेट से संबंधित कोई भी समस्या हो सकती है हालांकि किसी बड़ी स्वास्थ्य समस्या के आसार इस साल बहुत कम हैं लेकिन खराब पाचन तंत्र, लीवर, संक्रामक रोग आदि  जैसी छोटी-मोटी स्वास्थ्य समस्या आपको परेशान कर सकती है।

उपाय

गुरुवार के दिन गरीब व मददगार बच्चों को पीले रंग की मिठाई का दान करें। रोजाना सुबह में सूर्य देवता को जल अर्पित करें। माथे पर पीले चंदन का टीका लगाएं।

https://webmorcha.com/

 

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

 

https://twitter.com/WebMorcha

 

https://www.facebook.com/webmorcha

 

https://www.instagram.com/webmorcha/

 

Back to top button