Saturday, January 16, 2021
Home देश/विदेश PM Kisan Samman Nidhi: इस दिन भेजी जाएगी पीएम किसान योजना की...

PM Kisan Samman Nidhi: इस दिन भेजी जाएगी पीएम किसान योजना की सातवीं किस्त, मिलेंगे 2000 रुपये

पीएम किसान की 7वीं किस्त का इंतजार कर रहे लोगों का इंतजार अब खत्म होने वाला है। कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली में हो रहे प्रदर्शन के बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को मध्य प्रदेश के किसानों के सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि अटल बिहारी वाजपयीकी जन्मदिवस के दिन यानी 25 दिसंबर को पीएम किसान योजना की 7वीं किस्ट ट्रांसफर की जाएगी। यानी पीएम किसान सम्मान निधि का पैसा 25 दिसंबर को किसानों के खातों में आ जाएगा।

राजनांदगांव: कांस्टेबल ने सर्विस बंदूक से खुद के सिर में मारी गोली, मौत

प्रधानमंत्री मोदी ने मध्य प्रदेश के किसानों के सम्मलेन में अंत में कहा, ‘पीएम किसान योजना के तहत अटलजी के जन्मदिवस के दिन 25 दिसंबर को पीएम किसान योजना के तहत किसानों के खाते में पैसा ट्रांसफर किया जाएगा।’

आप ऐसे चेक कर सकते हैं अपना बैंक अकाउंट और स्टेटस

ओडिशा: पुरी-सूरत एक्सप्रेस ट्रेन हाथी से टकरा कर पटरी से उतरी, कोई हताहत नहीं

अगर आप पीएम किसान पोर्टल पर अपना स्टेटस चेक कर रहे हैं तो इसमें FTO is Generated and Payment confirmation is pending का मैसेज दिखाई दे रहा है, तो परेशान न हों। आपकी किस्त जल्द ही आपके बैंक खाते में ट्रांसफर कर दी जाएगी। FTO  की फुल फॉर्म Fund Transfer Order है। इसका मतलब हैं कि “राज्य सरकार द्वारा लाभार्थी के आधार नंबर, बैंक खाता संख्या और बैंक के IFSC कोड सहित अन्य विवरणों की शुद्धता सुनिश्चित कर ली गई हैं”। आपकी किस्त राशि तैयार हैं और सरकार द्वारा इसे आपके बैंक खाते में भेजने के आदेश दे दिए गए हैं।

fto is generated and payment confirmation is pending

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -webmorcha.com webmorcha.com

Most Popular

Recent Comments