PM मोदी की घोषणा, सबको मिलेगी नौकरी; जानें क्या है 100 लाख करोड़ की योजना?

0
95
PM
PM

नई दिल्ली। PM नरेंद्र मोदी ने 75वें स्‍वतंत्रता दिवस के मौके पर देशवासियों को सौगात दिया है. PM मोदी ने ‘प्रधानमंत्री गतिशक्ति नेशनल प्‍लान योजना’ (‘Gatishakti National Plan Scheme’) का ऐलान किया है. पीएम मोदी ने इसकी घोषणा लाल किले से अपने भाषण में किया है. इस योजना के तहत केंद्र सरकार 100 लाख करोड़ रुपए खर्च करेगी. इस योजना के तहत युवाओं को रोजगार के साथ ही देश के इन्‍फ्रास्‍ट्रक्‍चर का विकास भी किया जाएगा.

युवाओं को मिलेगा रोजगार

लाल किले से देश को संबोधित करते हुये PM मोदी ने कहा कि आधुनिकीकरण के साथ भारत को अपने इन्‍फ्रास्‍ट्रक्‍चर को विकसित करने के लिए सर्वांगीण विकास करना होगा. PM ने कहा कि जल्दी ही गतिशक्ति-नेशनल मास्‍टर प्‍लान का ऐलान किया जाएगा.

जानिए क्‍या होंगे इसके फायदे?

PM मोदी ने कहा कि 100 लाख करोड़ रुपये से ज्‍यादा खर्च होने वाले इस गत‍िशक्ति योजना से देश के युवाओं को रोजगार तो मिलेगा ही साथ ही इससे इन्‍फ्रास्‍ट्रक्‍चर का सर्वांगीण विकास भी होगा. पीएम मोदी ने कहा कि इस तरह के गrfशक्ति पहल से लोकल मैन्‍युफैक्‍चरर्स भी वैश्विक स्‍तर पर हम प्रतिस्‍पर्धी बन सकेंगे. इसके साथ ही भविष्‍य में नये इकोनॉमिक जोन्‍स विकसित करने की संभावनाएं भी बनेंगी.

छत्तीसगढ़ में चार नए जिले की सौगात… ‘मोहला-मानपुर’, ‘सक्ती’, ‘सारंगढ़-बिलाईगढ़’ तथा ‘मनेन्द्रगढ़’  नए जिले होंगे

विश्‍व स्‍तरीय उत्‍पाद बनाने की ओर बढ़े भारत

PM  ने कहा कि 7 साल पहले भारत में 8 अरब डॉलर के मोबाइल फोन्‍स आयात किए जाते थे. लेकिन अब भारत में हर साल 3 अरब डॉलर के मोबाइल फोन्‍स का निर्यात होता है. पीएम ने यह भी कहा कि हमें व‍िश्‍व स्‍तरीय उत्‍पादन बनाने वाले देश के तौर पर अपनी पहचान बनानी होगी. भारत एक ऐसा देश बनकर उभरेगा, जो बेहतरीन इनोवेशन और नये दौर के टेक्‍नोलॉजी को विकस‍ित करेगा.

बढ़ रहे हैं डिजीटल उद्यमी

PM मोदी ने कहा कि सरकार का फोकस छोटे किसानों पर है, जो 2 हेक्‍टेयर से भी कम भूमि के मालिक हैं और देश के सभी किसानों के 80 फीसदी हिस्‍से में आते हैं. ग्रामीण इलाकों में भी बड़े बदलाव हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि अब गांवों से भी डिजिटल उद्यमी निकलकर आ रहे हैं.

हमसे जुड़िए

https://twitter.com/home             

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500,  7804033123