त्रिपुरा पुलिस ने इस 20 लाख के मेडिसिन को किया आग के हवाले, क्या है माजरा आप भी जानिए

त्रिपुरा। बोधजंग नगर इलाके में पुलिस ने 39,740 याबा गोलियां (Yaba pills)  (मेडिसिन) नष्ट किया। पुलिस का कहना है, “इन कंट्राबंड गोलियों (These contra pills) का मूल्य 20 लाख से अधिक है। हम इसे अदालत के आदेश पर नष्ट किए हैं। एएनआई ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है।

क्या है यह टेबलेट आप भी जानिए…

यह उन रेव पार्टियों (Rave parties) में शामिल है जहां फैशन और जीवन को रोल मॉडल के रूप में होता है। युवा और अमीर शहर में उपलब्ध विभिन्न मनोदैहिक दवाओं की अग्रसर होते हैं। ड्रग सर्किट हिट (Drug circuit hit) करने के लिए याबा नवीनतम सनक दवा है। इसे पागलपन की दवा (Dementia), पागल दवा और नाजी गति के रूप में जाना जाता है। लेकिन किसी भी नाम से, याबा अवैध है और इसके प्रभाव डरावने भी होते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि याबा वास्तव में सस्ता और मजबूत है। यह कॉफी और वेनिला फ्लेवर में लाल, गुलाबी या हरे रंग की गोलियों के रूप में 300-350 रुपए में उपलब्ध होता है।

बतादें याबा सेक्स दवा (Yaba sex medicine) है, लेकिन यह यौन शक्ति (Sexual power) को बढ़ाता है। यह अपने समकालीनों जैसे हेरोइन, परमानंद, दरार, के -76 या कोकीन से अधिक शक्तिशाली माना जाता है। विशेषज्ञों की माने तो याबा टेबलेट अधिक खतरनाक है क्योंकि इससे दिमाग को नुकसान होता है और व्यक्ति पूरी तरह से व्यर्थ हो जाता है। याबा पूरे भारत के प्रमुख शहरों में अपने जाल फैला रही है। इससे भी अधिक चिंताजनक तथ्य यह है कि स्कूली बच्चों सहित अपेक्षाकृत कम आयु वर्ग में इस दवा की ओर अग्रसर हो रहे हैं। युवा को यह याबा आकर्षित करता है इसलिए कि याबा उन्हें ऊर्जावान, कामोत्तेजक महसूस कराता है और व्यक्ति बिना नींद के भी रह समका है। इस तरह शुरू में पढ़ाई में मदद मिलती है। इसके अलावा, याबा को धूम्रपान या इंजेक्शन लगाने की जरूरत नहीं है, लेकिन सिर्फ एक गोली निगलने की जरूरत है।

हमसे जुड़िए…

https://twitter.com/home

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500, 7804033123

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button