महासमुंद। प्रदेश सरकार के निर्णय पर संसदीय सचिव ने सीएम का जताया आभार

महासमुंद। छत्तीसगढ़ के प्रदेश के गरीब व जरूरतमंद परिवारों को मुफ्त में दो महीने का चावल मिलेगा। संसदीय सचिव विनोद सेवनलाल चंद्राकर ने प्रदेश सरकार के इस फैसले का स्वागत करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आभार जताया है।संसदीय सचिव चंद्राकर ने बताया कि कोरोना संक्रमण के संकटकाल के विषम परिस्थिति को देखते हुए प्रदेश सरकार ने अंत्योदय, गरीब, निराश्रित एवं प्राथमिकता श्रेणी वाले परिवारों को दो माह का चावल निशुल्क दिए जाने का फैसला किया है। इससे राज्य के 58 लाख 29 हजार 371 राशन कार्ड धारी परिवारों को मिलेगा। मई और जून महीने का राशन का राशन उपभोक्ताओं को एकसाथ मिलेगा।

http://अगले 24 घंटें में छत्तीसगढ़ समेत कई राज्यों में बारिश के संकेत, कई स्थानों पर गरज के साथ पड़ सकतें हैं छीटें

उन्होंने इस फैसले का स्वागत करते हुए मुख्यमंत्री बघेल का आभार जताते हुए कहा कि यह जनहितकारी फैसला है। इससे गरीब तबके के लोगों को राहत मिल सकेगी। पिछले साल भी प्रदेश सरकार ने राशनकार्डधारियों को निशुल्क राशन वितरित किया था। संसदीय सचिव चंद्राकर ने कहा कि कोरोना संक्रमण से निपटने प्रदेश सरकार हरसंभव प्रयास कर रही है। राज्य सरकार अपने पूरे संसाधन के साथ इस महामारी से निपटने की कोशिश कर रहा है। चिकित्सालयों में जरूरी संसाधन मुहैया कराने के साथ ही प्रदेश में 296 नए डाॅक्टरों की पदस्थापना की है। इन डाॅक्टरों की नियुक्ति से वर्तमान कोरोना संकटकाल के दौरान संक्रमितों के इलाज व प्रबंधन में मदद मिलेगी।

http://आपदा पर विजय पाने मान लें चाणक्य की ये काम की बातें, दुख नहीं आएंगे समीप

संसदीय सचिव चंद्राकर ने कहा कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर ज्यादा घातक है। इसका वायरस ज्यादा संक्रमित करने वाला है। इस बार अधिक सतर्कता बरतने की जरूरत है। लिहाजा इससे बचाव ही सुरक्षा है। इसके लिए लोगों का जागरूक होना जरूरी है। मास्क के उपयोग, शारीरिक दूरी और हाथों की अच्छी साफ-सफाई से संक्रमण से बचा जा सकता है। यदि घर में किसी को लक्षण दिखें तो उसे आइसोलेट करें। उसकी कोरोना जांच करवाएं और रिपोर्ट पाॅजिटिव आए तो एसओपी के मुताबिक पूरा उपचार लें। इलाज में देरी से संक्रमण बढ़ता है और यह जानलेवा हो सकता है।

हमसे जुड़िए

https://twitter.com/home             

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500,  7804033123