इस संक्रमण काल में Positive Energy इस वीडियो को जरूर देखें…सोचना क्या जो भी होगा देखा जाएगा..कल के लिए आज को मत खोना

दिलीप शर्मा। सोचना क्या जो भी होगा देखा जाएगा..कल के लिए आज को मत खोना ये वीडियो देशभर में वायरल हुआ है। इस वीडियो को देख आप पासिटिव एनर्जी पा सकते हैं। डा. प्रियंका शुक्ला ने इस वीडियो को पोस्ट कर लिखा है…इसलिए दिल से! #CovidWarriors- जो समर्पित कोविद अस्पतालों / कोविद की देखभाल केंद्रों में अपना सर्वश्रेष्ठ दे रहे हैं, वे मेरे # शत्रुतापहरण हैं!  उनमें से हर एक को सलाम।

नीचे देखे वीडियो ..वेट कीजिए

अपनी Body की Positive Energy को कैसे बढ़ा सकते है

अपनी Body की Positive Energy को कैसे बढ़ा सकते है। सकारात्मक ऊर्जा (Positive Energy In Hindi) हमारे शरीर को कोई भी काम करने के लिए सकारात्मक ऊर्जा की बहुत अधिक जरूरत होती है। फिर चाहे वो काम बड़ा हो या छोटा। जब हमारे अंदर सकारात्मक ऊर्जा नहीं होती है तो हमारा कोई भी काम करने का बिलकुल मन नहीं करता है और हम उस काम को करने में आलस करने लग जाते है। सकारात्मक ऊर्जा को कैसे बढ़ाया जाए। How To Increase Positive Energy In Hindi

तो यहाँ हम आपको 5 वो तरीके बताएँगे जिससे आप के अंदर हमेशा सकारात्मक ऊर्जा बनी रहेगी। फिर आप कोई भी काम आसानी से पूरा करने सफल होंगे। तो चलिए जानते है क्या 3 Point जो आपकी सकारात्मक ऊर्जा (Positive Energy In Hindi) को बढ़ाएंगे।

देश में Coronavirus का तांडव जारी, 24 घंटे में आए 2.75 लाख संक्रमित, 1625 मौतें

1: Enthusiastic

जब भी आप किसी काम को करे तो उस काम के प्रति हमेशा उत्साहित रहिये। कभी कभी हमारे साथ होता ये है की हमें पता होता है की ये काम हमारे लिए बहुत जरुरी है। लेकिन फिर भी हमारे अंदर उस काम को करने के लिए उत्साह नहीं होता है।

Must Read – जीवन में सही निर्णय कैसे ले।

जिस आदमी के अंदर उत्साह होता है उस आदमी की Body Language एक दम अलग होती है वो हमेशा मुस्कुराता है, उसके काम की गति भी बहुत तेज़ होती है और वो अपना पूरा ध्यान अपने काम पर देता है वही दूसरी ओर जिस व्यक्ति में उत्साह नहीं होता वो अपने काम को अधूरा छोड़ देता है और उस काम को अगले दिन के लिए छोड़ देता है। उसकी Body Language भी बिलकुल आकर्षित नहीं होती है वो धीरे धीरे चलता है और हमेशा अपने कंधो को झुकाकर चलता है।

इसलिए ये बहुत जरुरी है की आप अपने जीवन में और अपने काम में हमेशा उत्साहित रहे क्योकि जब हमारे अंदर उत्साह नहीं होता तो हमारे काम करने की गति बहुत धीरे हो जाती है फिर हम अपने काम को लम्बे समय तक भी पूरा नहीं कर पाते है।

दर्द: ओडिशा घर जाने निकले दंपत्ति, महासमुंद स्टेशन में पति की मौत, दहशत ऐसी कि चार घंटे बाद मिली मदद!

2: Determination

जब हमारे अंदर उत्साह आ जाता है उसके बाद हमको जरूरत होती है दृढ़ संकल्प की। क्योकि जब भी हम अपने लक्ष्य को पूरा करने की सोचते है तो उसको पूरा करने के लिए हमारे अंदर दृढ़ संकल्प होना चाहिए। यदि हमारे अंदर अपने लक्ष्य के प्रति दृढ़ संकल्प नहीं है तो हम उस काम को पूरा करने में बिलुल असफल रहेंगे। इसलिए ये जरुरी है की हमारे अंदर अपने काम के प्रति दृढ़ संकल्प हो।

3: Patience

ये एक बहुत बड़ा सच है की हमें यदि कामयाबी को हासिल करना है तो हमारे अंदर धर्य होना चाहिए। ये हमारी सबसे बड़ी समस्या है की हम ये सोचने लगते है की आज यदि मेने काम किया है तो मुझे कल सफलता मिल जाएगी जोकि हमारी सबसे बड़ी भूल होती है।

हमसे जुड़िए

https://twitter.com/home             

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500,  7804033123