धमतरी

प्रधानमंत्री आवास और सौभाग्य योजना में धमतरी जिले का प्रदर्शन सर्वश्रेष्ठ

  •  ग्राम जोरातराई (विकासखण्ड-कुरूद) में लोक सुराज अभियान के तहत आयोजित समाधान शिविर में जनता को सम्बोधित कर रहे थे। 
  • मुख्यमंत्री लोकसुराज में हुए शामिल

छत्तीसगढ़। मुख्यमंत्री  डॉ. रमन सिंह ने धमतरी जिले में प्रधानमंत्री आवास योजना और सहज बिजली हर घर योजना (सौभाग्य) के तहत हो रहे कार्यों की विशेष रूप से तारीफ की है। उन्होंने जनता से मिले फीडबैक का आंकलन करते हुए कहा कि इन दोनों योजनाओं में जिले का प्रदर्शन सर्वश्रेष्ठ है। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत जिले में हितग्राहियों को पक्के मकान निर्माण के लिए स्वीकृत राशि का भुगतान बेहतर ढंग से हो रहा है और इस मामले में यह जिला प्रदेश में सर्वश्रेष्ठ है।

0  मुख्यमंत्री  धमतरी जिले के ग्राम जोरातराई (विकासखण्ड-कुरूद) में लोक सुराज अभियान के तहत आयोजित समाधान शिविर में जनता को सम्बोधित कर रहे थे। डॉ. सिंह इस शिविर में अचानक पहुंचे थे। उन्होंने ग्रामीणों और अधिकारियों से मिले फीडबैक के आधार पर कहा कि सौभाग्य योजना के तहत धमतरी जिले में शत-प्रतिशत विद्युतीकरण का होना भी एक बड़ी उपलब्धि है।

0 डॉ. सिंह ने शिविर में विभिन्न विभागों से संबंधित योजनाओं की प्रगति और समाधान शिविर में निराकृत आवेदनों के बारे में अधिकारियों को बारी-बारी से मंच पर बुलाकर जनता के सामने पूरी जानकारी ली। इस मौके पर डॉ. सिंह ने लोगों को केन्द्र और राज्य सरकार की योजनाओं के बारे में स्वयं विस्तार से बताया। उन्होंने शिविर में स्वच्छ भारत मिशन के तहत सराहनीय कार्य करने वाले स्वयं सेवकों को बैग वितरित किए। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने ग्राम पंचायतों में निःशुल्क वाई-फाई सुविधा के लिए सरपंचों को एक्सेस पाइंट डिवाईस का भी वितरण किया।
 शिविर में उन्होंने ग्रामीणों के आग्रह पर जोरातराई में मिनी स्टेडियम निर्माण के लिए 40 लाख रूपए मंजूर करने और सिंगदेही तथा जोरातराई के बीच एक बरसाती नाले पर एनीकट निर्माण की स्वीकृति तुरंत प्रदान कर दी। उन्होंने पेयजल व्यवस्था के लिए जोरातराई में ओव्हरहेड टंकी और पाइप लाइन विस्तार की भी मंजूरी देने की घोषणा की। मुख्यमंत्री के साथ शिविर में पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री श्री अजय चंद्राकर, जिला पंचायत अध्यक्ष रघुनंदन साहू, कुरूद जनपद पंचायत की अध्यक्ष  पूर्णिमा साहू, प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव अजय सिंह और मुख्यमंत्री के सचिव सुबोध कुमार सिंह भी मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button