मूलांक, अपने जन्म तरीख के अनुसार जानिए दिसबंर 2021 कैसा रहेगा

दिसबंर 2021 मूलांक: ज्योतिषीय गणनाओं के अनुसार, सूर्य, पृथ्वी, चंद्रमा एवं अन्य सभी ग्रहों का हर व्यक्तियों से गहरा नाता है, ये हर व्यक्तियों के जीवन को प्रभावित करते हैं एवं साथ ही ये सभी किसी ना किसी अंक का प्रतिनिधित्व करते हैं। आइए आज जानते हैं दिसबंर में किस मूलांक वाले व्यक्ति पर किस ग्रह का क्या प्रभाव….

मूलांक 1

एक मूलांक में जन्में लोगों के लिए यह माह आत्मविश्वास में कमी कर सकता है। लेकिन घबराए नहीं, मनोबल को उंचा रखें। दिसबंर 2021 माह ऐसा संभव है कि जिस काम को आप बहुत कठिन समझ रहे थे, वह काम आपके कम प्रयास करने के बाद फटाफट निपट जाए। पारिवारिक जीवन माह के आखिरी 10 दिनों में बहुत ही सुकून भरा होगा। कारोबार मुनाफा वाला साबित होगा।

मूलांक 2

किस्मत का साथ इस दिसबंर 2021 में 2 मूंलाक वाले लोगों को भरपूर साथ मिलने वाला है। जितने भी कठिन और पुराने लंबित कार्य को इस माह निपटाने की भरपूर कोशिश करें, अंकों एवं ग्रहों का साथ मिलेगा। कहीं बाहर घूमने का कार्यक्रम आपके घर के माहौल को खुबसूरत कर देगा। बैंक एवं न्यायालय से जुड़े लोग इस महीने लाभ की स्थिति में रहेंगे। शादी होने में अड़चन समाप्त होगी।

मूलांक 3

3 के जातकों को इस माह थोड़ा धैर्यता बनाकर चलने की जरूरत है। आपके निर्णय लेने की क्षमता को प्रभावित कर सकती है। अतः इस महीने आप पूरी तरह वर्तमान पर केंद्रित होकर अपने काम पर ध्यान दें। परिवारिक जीवन आपसी समझदारी से भरा होगा, पर दूर के रिश्तेदार आपके रिश्ते में मनमुटाव करने का प्रयास करेंगे। आर्थिक लेन-देन में सावधानी रखें।

मूलांक 4

चार के जातकों को इस माह शानदार मौका मिलने वाला है। इस माह आपके कार्यो की भरपूर प्रशंसा मिलेगी। सभी आर्थिक मसले हल होते हुए दिखाई देगा। अपना और कार्य करने की गति को तेज कर दें। परिवारिक वातावरण बेहतरीन होगा एवं शुभ समाचार मिलेगी। कारोबार-व्यवसाय के क्षेत्र में नए प्रोजेक्ट मिलने की बहुत ही संभावना है।

मूलांक 5

जिन व्यक्तियों का जन्म किसी भी महीने की 5, 14 और 23 तारीख को हुआ हो उनका मूलांक 5 होगा। पांच वालों को इस माह आर्थिक क्षेत्र सफलता मिलेगी। आपके बोलचाल को इस महीना सावधानी पूर्वक करें। दफ्तर में 14 दिसंबर के बाद आपके कार्यों की प्रशंसा होगी और प्रमोशन के योग बने हुए हैं। माइनिंग से जुड़े क्षेत्रों में सफलता के योग हैं। परिवारिक जीवन तनावपूर्ण रह सकता है। आपसी वाद-विवाद से बचें।

मूलांक 6

किसी भी महीने की 6, 15 और 24 तारीख को जन्म लेने वाले व्यक्तियों का मूलांक 6 होगा।6 वालों के लिए दिसबंर 2021 राजनीतिक क्षेत्र में काम करने वालों के लिए शानदार मौका मिलने वाला है। हालांकि आर्थिक लेन-देन में आपकों सावधानी बरतने की जरूरत है। अन्यथा कोई बड़ी रकम डूब सकती है। इंजीनियरिंग और प्रबंधन के छात्र को इस माह मनोवांछित नौकरी मिल सकता है, अपना प्रयास तेज रखें। सेहत के लिहाज से वायु जनित समस्याओं से विशेष सावधानी बरतें।

चाणक्य Niti की 3 बातों को बांध लें गांठ, नहीं होगा जीवन में संकट  

मूलांक 7

जिन व्यक्तियों का जन्म 7, 16 और 25 तारीख को होता है उनका मूलांक 7 माना जाता है। 7 के लिए दिसबंर माह शानदार साबित होगा। आपके वाणी और बुद्धि का अद्भुत समन्वय इस महीने आपके अंदर रहेगा। संभव है, आपके इन्हीं योग्यताओं के कारण आपकों इस इस महीने आपके कार्यक्षेत्र में मिले और आप आर्थिक एवं पद का लाभ प्राप्त करें। पारिवारिक माहौल कुल मिलाकर बहुत बढ़िया रहेगा।

मूलांक 8

जिन व्यक्तियों का जन्म किसी भी महीने की 8, 17 और 26 तारीख को होता है उनका मूलांक 8 होगा। 8 वालों को दिसबंर में धैर्यता बनाकर रखने की जरूरत है। आपकी दूरदर्शी सोच का लाभ आपको इस महीने मिलेगा और किसी बड़ी आर्थिक लाभ से लाभान्वित भी होंगे। अपने गुस्से और वाणी पर इस महीने नियंत्रण रखें अन्यथा आपके कठोर वचन आपके मित्रों को भी आपसे मनमुटाव करा सकती है। परिवारिक जीवन में मनमुटाव संभव है।

मेष, सिंह, कन्या, तुला, वृच्चिक और मीन राशि को दिसबंर 2021 दे रहा शानदार अवसर, मेष, कर्क रहे अलर्ट

मूलांक 9

9, 18 और 27 तारीख को जन्म लेने वाले व्यक्तियों का मूलांक 9 होगा। 9 के लिए आपके लंबे अटके हुए कार्य इस महीने पूरा होते दिखेगा। आप संयमित रहे, आपकों यह माह लाभ दिलाने वाला साबित होगा। कोई दूसरा आपकी परिवारिक जीवन में मनमुटाव उत्पन्न कर सकता है इस बात का जरूर ध्यान रखें। भविष्य चिंतन की आपकी आदत आपको वर्त्तमान के कर्मों से दूर कर सकती है, सावधान रहें और वर्त्तमान जीवन जीने की कोशिश करें।

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500,  7804033123

Back to top button