राहुल गांधी सोशल मीडिया में हुए टोल… लोगों ने पूछा- भारत पुल्लिंग है या स्त्रीलिंग? एक यूसर ने कहा कि आपको इंग्लिश नहीं आती है तो इटेलियन भाषा में ही ट्विट लिख सकते थे

नई दिल्ली। लीजेंड स्प्रिंटर मिल्खा सिंह के निधन से पूरा देश शोक मना रहा है। नेता-अभिनेता उन्हें सोशल मीडिया पर भावभीनी श्रद्धांजलि दे रहे हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी शनिवार सुबह 9.08 बजे मिल्खा सिंह को श्रद्धांजलि देते हुए एक ट्वीट किया। राहुल ने लिखा, ‘मिल्खा सिंह सिर्फ स्पोर्ट्स स्टार नहीं थे, वे लाखों-करोड़ों भारतीयों के प्रेरणा स्रोत थे। उनका समर्पण और व्यवहार काबिल-ए-तारीफ है। उनके परिवार और दोस्तों के प्रति मेरी संवेदना है।’

ट्वीट के आखिर में राहुल ने लिखा, ‘India remembers her #FlyingSikh’ उनकी इस लाइन को लेकर सोशल मीडिया ट्रोलर्स ने उन्हें निशाने पर ले लिया। ट्रोलर्स ने उनसे पूछना शुरू कर दिया कि भारत पुल्लिंग है या स्त्रीलिंग? ट्रोलर्स ने कहा कि उन्हें Her की जगह His का उपयोग करना चाहिए था।

मनीष (@manishfci) नाम के यूजर ने राहुल गांधी के सवाल किया कि क्या श्रद्धांजलि देते वक्त वे नींद में थे? प्रदीप पाल (@Iproud108) नामक यूजर ने राहुल पर तंज कसते हुए कहा कि आपको इंग्लिश नहीं आती है तो इटेलियन भाषा में ही ट्विट लिख सकते थे।

ललित शर्मा (@lalitksharma) नामक यूजर ने राहुल गांधी के ट्वीट को शशि थरूर से जोड़ दिया। उन्होंने कहा कि जरूर राहुल ने अंग्रेजी शशि थरूर से सीखी है।

इस तरह तय होता है देश का जेंडर?

अधिकांश देशों में लोग अपने देश को मातृभूमि मानते हैं। हमारे देश में भी कई लोग भारत माता कहते हैं। हालांकि, जर्मनी इसमें अपवाद है। वहां, लोग देश को पितृभूमि (Fatherland) कहना पसंद करते हैं।

अलर्ट, डेढ़ से 2 महीने में फिर भारत आ सकती है कोरोना वायरस की तीसरी लहर, AIIMS चीफ ने चेताया