रायपुर स्कैन स्टील्स कंपनी में छापा, पांच करोड़ से अधिक राशि नोट गिनने मशीन बुलवाई गई… कंपनी ओडिशा Rourkela की है…

रायपुर। इनकम टैक्स छत्तीसगढ़ (income tax chhattisgarh) की टीम ने सोमवार को  स्कैन स्टील्स कंपनी के रायपुर स्थिति आफिस में छापेमार कार्रवाई की है. इसके साथ ही टीम ने कंपनी के सेल्स हेड विकास कुमार के घर में भी दबिश दी. आयकर जांच टीम को विकास कुमार के घर से पांच करोड़ रुपए नकद बरामद हुए हैं. स्कैन स्टील्स कंपनी ओड़िशा राउरकेला (Odisha Rourkela) की है. नोट गिनने बुलानी पड़ी मशीन आयकर अफसरों को गायत्री नगर स्थित फ्लैट की जांच में मिले 5 करोड़ रुपए से अधिक नगद को गिनती करने के लिए वेंडर से नोटों की गिनती करने के लिए मशीन बुलवाई गई.

ओडिशा: 43 साल बाद दिखा महानदी किनारे लुप्तप्राय घड़ियालों का प्राकृतिक घोंसला, “ओडिशा एकमात्र ऐसा राज्य है जहां सभी 3 प्रजातियां हैं- मीठे पानी के घड़ियाल, मगर और खारे पानी के मगरमच्छ”

शाम छह बजे तक मशीन आवासीय फ्लैट में पहुंच गई और कैश की गिनती की गई. कैश के साथ-साथ टीम को ज्वेलरी भी मिली है जिसका अभी मूल्यांकन नहीं कराया गया है. संभवत : देर रात या मंगलवार को वेल्यूअर से ज्वेलरी का मूल्यांकन कराया जाएगा . टीम ने इसके साथ ही एक और स्थान पर जांच की है जिससे इनके लेन-देन की जानकारी मिली थी. देवेन्द्नगर में भी जांच आयकर अन्वेषण की टीम ने इसके साथ ही देवेन्द्रगगर टिम्बर मार्केट स्थित कार्सन चेम्बर में भी छापे की कार्रवाई की. जहां इनके उत्पाद सृष्टि टीएमटी का दफ्तर है.दफ्तर में भी टीम ने खरीदी-बिक्री के रिकार्ड की जांच की.