छत्तीसगढ़ में एक बार फिर बारिश अलर्ट, जानें कब से है ये आफत की बारिश

हवा की दिशा बदली है जिसके कारण से 9 से 13 जनवरी तक प्रदेश में कई जगहों पर बारिश के आसार हैं।

रायपुर 06 जनवरी 2022 बारिश अलर्ट। बीते साल दिसबंर के आखिरी दिनों में हुए बारिश से अभी तक किसान ठीक से खड़ें नहीं हो पाएं हैं, एक बार फिर मौसम विभाग ने बारिश अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार, छत्तीसगढ़ में एक बार फिर मौसम बदलेगा। हवा की दिशा बदली है जिसके कारण से 9 से 13 जनवरी तक प्रदेश में कई जगहों पर बारिश के आसार हैं।

आज अधिकतम तापमान में मामूली बढ़ोतरी और न्यूनतम तापमान में बदलाव नहीं होगा। आज मौसम साफ रहेगा वहीं, शुक्रवार से बादल छाए रहेंगे। मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश में हवाओं की दिशा में बदलाव हो चुका है। हवा की दिशा आज से दक्षिण-पूर्व हो गई है। इसलिए कुछ नमी लिए गर्म हवा आ रही है। 9 जनवरी से प्रदेश में कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। ये दौर 13 जनवरी तक बना रह सकता है। इस बीच प्रदेश के एक दो स्थानों पर गरज चमक के साथ ओला वृष्टि की सम्भावना भी है।

US में फिलाडेल्फिया के अपार्टमेंट में बेकाबू आग, 7 बच्चे समेत 13 की मौत

रबी फसल लगाने में हो रही देरी

दिसबंर के आखिरी समय में हुए बारिश के कारण खेत गीला हो चुका जो अब तक सूख नहीं पाया है। इसके कारण किसान खेत में फसल नहीं लगा पा रहे हैं। खासकर गेहूं के फसल लगाने वाले किसानों पिछड़ना पड़ा है। कृषि जानकारों के अनुसार, अब गेहूं का फसल लगाने से बचना चाहिए। वर्तमान में मक्का, मूंग, मूंगफल्ली की बोआई उत्तम है।

https://www.facebook.com/webmorcha

https://www.instagram.com/webmorcha/

Back to top button