ओडिशा, छत्तीसगढ़ समेत इन राज्यों में भारी ओलावृष्टि के साथ बारिश अलर्ट, जानिए मौसम विभाग का ताजा अपडेट

बारिश अलर्ट। मौसम विभाग के मुताबिक, 15 अप्रैल तक जम्मू कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद में बारिश की संभवना है। वहीं 14 और 15 अप्रैल के बीच पश्चिमी राजस्थान के अलग-अलग इलाकों में आंधी-तूफान देखने को मिल सकता है। IMD ने केरल के अलग-अलग क्षेत्र में सोमवार को बारिश होने की चेतावनी दी है। इस दौरान कई जगहों पर जलभराव की स्थिति की हो सकती है। जबकि 15 अप्रैल तक कर्नाटक, तेलंगाना और तमिलनाडु में बारिश होने का अनुमान है। बता दें प्री-मानसून सीजर के शुरुआत से दक्षिण भारतीय राज्यों के अधिकांश इलाकों में औसत से कम बारिश दर्ज हुई है।

आगामी 24 घंटे में ओलावृष्टि की संभावना:

मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटे में मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़ में ओले गिरने की संभावना जताई जा रही है. इसी के साथ अगले 2 दिनों में झारखंड में और अगले 4-5 दिनों में मध्य प्रदेश, विदर्भ, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल और ओडिशा में बारिश, गरज, 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाओं के चलने की संभावना है.

मौसम विभाग के मुताबिक, आगामी 24 घंटों में असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। छत्तीसगढ़, पूर्वी मध्यप्रदेश, विदर्भ और मराठवाड़ा में कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि के साथ बारिश और गरज की संभावना है। ओडिशा, दक्षिण मध्य महाराष्ट्र और अंडमान व निकोबार द्वीप समूह में हल्की बारिश हो सकती है। IMD के मुताबिक सोमवार को सौराष्ट्र और कच्छ के कई हिस्सों में भीषण लू की स्थिति है।

इस सप्ताह ये पांच राशि वालों को रहना होगा सतर्क, जानें करियर, बिजनेस, हेल्थ के लिए से कैसा रहेगा यह सप्ताह

14 से 17 अप्रैल 2021 के बीच ऐसा रहेगा पश्चिमी विक्षोभ का असर:

14 अप्रैल से 17 अप्रैल के बीच एक सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ, पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र और आसपास के मैदानी इलाकों को प्रभावित कर सकता है.पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में 14 अप्रैल से 17 अप्रैल के बीच गरज-चमक के साथ तेज हवाओं (30- 40 किमी प्रति घंटे) के साथ भारी बारिश होने की संभावना है. इसके साथ ही 14 अप्रैल को जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद और हिमाचल प्रदेश में भी पृथक ओलावृष्टि हो सकती है.14 और 15 अप्रैल को पश्चिम राजस्थान में अलग-थलग स्थानों पर आंधी-तूफान की संभावना है और 15 अप्रैल को जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद में भारी वर्षा की आशंका जताई जा रही है.

अगले 5 दिन दक्षिण भारत में ऐसा रहेगा मौसम:

अगले 5 दिनों में साउथ वेस्टर्न प्रायद्वीपीय भारत में गरज, बिजली और 30-40 किमी प्रति घंटे की गति से तेज हवाओं के चलने की संभावना है. इसके साथ ही भारी वर्षा होने की संभावना भी जताई जा रही है. 14 और 15 अप्रैल में तमिलनाडु, केरल, माहे और तटीय और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में भी भारी बारिश की संभावना है.

हमसे जुड़िए

https://twitter.com/home             

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500,  7804033123

Leave a Comment