छत्तीसगढ़देश/विदेशमेरा गांव मेरा शहररायपुर

छत्तीसगढ़ सूखे की आहट के बीच एक बार फिर बारिश का अनुमान

इस सप्ताह 6, 7 और 8 तारीख को प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में सामान्य से भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है।

रायपुर। छत्तीसगढ़ में पिछले 10 दिनों से बारिश रूक सी गई है। इसके कारण कई जिले में सूखेे की आहट ने किसानों की चिंता बढ़ा द है, अभी तक बियासी का कार्य पूरा नहीं हो पाया है, जबकि हरेली पर्व भी बीत चुका है, ऐेसे में अभी बारिश हुई तब तो कुछ फसलों को बचाया जा सकता है, लेकिन मानसून की बेरूखी कुछ ऐसी ही रही तो खेती का कार्य रूक जाएगा। एक बार फिर मौसम विभाग ने आगामी तीन बारिश का अनुमान लगाया है।

MP में मिला करोड़पति बाबू, 85 लाख कैश के साथ 4 करोड़ की प्रॉपर्टी

बुधवार शाम से कई क्षेत्रों में बरसात हुई है। मौसम विज्ञान विभाग का अनुमान है कि अगस्त महीने में भी प्रदेश के अधिकांश जिलों में सामान्य बारिश होगी। इस सप्ताह 6, 7 और 8 तारीख को प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में सामान्य से भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है। मौसम विज्ञानी HP चंद्रा ने बताया, मानसून द्रोणिका माध्य समुद्र तल पर अमृतसर, चंडीगढ़, बरेली, फुरसतगंज, वाराणसी, डाल्टनगंज, बालासोर, और उसके बाद पूर्व-दक्षिण- पूर्व की ओर उत्तर-पूर्व बंगाल की खाड़ी तक स्थित है। बीच में मानसून ब्रेक की जो स्थिति बनी थी वह खत्म हो गई है। कई स्थानीय मौसमी तंत्र भी सक्रिय हो रहे हैं।

महासमुंद नगर पालिका की कमान एक बार फिर राशि महिलांग के हाथों पर

इसकी वजह से अगले तीन-चार दिनों में बरसात की गतिविधियां बढ़ने की संभावना प्रबल हो गई हैं। इस सप्ताह 6, 7 और 8 अगस्त को प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में अच्छी बारिश का संयोग बनता दिख रहा है। उन्होंने बताया, उसके बाद भी बरसात की स्थिति बनी रहेगी। मौसम विज्ञानी ने बताया, 4 अगस्त को प्रदेश के अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। प्रदेश में एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ वज्रपात होने की भी सम्भावना है।

Related Articles

Back to top button