अभी नहीं थमा बारिश छत्तीसगढ़ समेत यहां 14-15 जनवरी तक होगी बारिश  

IMD का कहना है कि बिहार, झारखंड, ओडिशा Odisha पश्चिम बंगाल, सिक्किम, तेलंगाना और तटीय आंध्र प्रदेश में आज हल्की/ मध्यम वर्षा होने की संभावना है. आज विदर्भ और छत्तीसगढ़ में हल्की/मध्यम बारिश हो सकती है

रायपुर। मौसम विभाग (IMD) ने अगले दो दिनों के दौरान पूर्वी और आसपास के मध्य भारत में बारिश (rain) की संभावना जताई है. इसके बाद बारिश (rain) बहुत कम हो जाएगी और अगले चार-पांच दिन उत्तर भारत में बहुत घना कोहरा रहेगा. एक पश्चिमी विक्षोभ 16 और 17 जनवरी को उत्तर-पश्चिमी हिमालय को प्रभावित करेगा और दूसरा पश्चिमी विक्षोभ 18 से 20 जनवरी तक उत्तर पश्चिम भारत को प्रभावित करेगा.

इन प्रदेशों में बारिश की संभावना

IMD का कहना है कि बिहार, झारखंड, ओडिशा Odisha पश्चिम बंगाल, सिक्किम, तेलंगाना और तटीय आंध्र प्रदेश में आज हल्की/ मध्यम वर्षा होने की संभावना है. आज विदर्भ और छत्तीसगढ़ में हल्की/मध्यम बारिश हो सकती है.

14 और 15 जनवरी को अरुणाचल प्रदेश में और असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में 15 जनवरी तक अलग-अलग बारिश होने की संभावना है. IMD के अनुसार, कि दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी और निचले क्षोभमंडल के स्तर पर दक्षिण तमिलनाडु में एक चक्रवाती परिसंचरण के प्रभाव के तहत अगले पांच दिनों के दौरान तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल और माहे में अलग-अलग हल्की वर्षा/गरज के साथ बौछारें पड़ेंगी.

Gold-चांदी के भाव में आज कितनी हुई कटौती, यहां Check करें 10 ग्राम का Rate

एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ है, जिसे ऊपरी क्षोभमंडल स्तरों में एक ट्रफ के रूप में देखा जाता है और एक अन्य ट्रफ है जो उत्तर आंतरिक कर्नाटक से उत्तरी आंतरिक ओडिशा (Odisha) तक निचले क्षोभमंडल स्तरों में चलती है. निचले क्षोभमंडल स्तरों में दक्षिण कोंकण के ऊपर एक चक्रवाती परिसंचरण बना हुआ है. उपरोक्त प्रणालियों के प्रभाव में आज जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद के ऊंचाई वाले इलाकों में हल्की बारिश/बर्फबारी होने की संभावना है.

https://twitter.com/WebMorcha

 

https://www.facebook.com/webmorcha

 

https://www.instagram.com/webmorcha/

Back to top button