रायपुर: महासमुंद रेलवे स्टेशन में 7 डकैत गिरफ्तार, रायपुर आरपीएफ ने पकड़ा

रायपुर। सूरत से डकैती कर भागे आरोपी रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट राजधानी रायपुर के हत्थे चढ़े। रायपुर आरपीएफ ने आरोपियों को सूरत-पुरी स्पेशल ट्रेन (Surat-Puri Special Train) में सफर करते पकड़ा। आरोपियों के पास से नगद 66500 रुपए, डेढ तोला सोने का आभूषण कान का टॉप 2 जोड़ी, 1 जोड़ी कान का झुमका, 1 मंगल सूत्र,2 चांदी की माला, 1 चांदी की चेन, 1 चांदी का हाथ का कड़ा और 9 विभिन्न कंपनी के मोबाइल, इस्तेमाली कपड़े बरामद हुए।

आरोपियों ने पैसे आपस में बांटना और कुछ घर में भेजना स्वीकार किया। आरपीएफ रायपुर के मुताबिक पकड़े गए सभी आरोपी मूलत: ओडिशा के निवासी हैं, लेकिन वर्तमान में जिला सूरत गुजरात में रह रहे थे। इनमें राजेश पटनायक (23 वर्ष), बसंत प्रधान (21 वर्ष), कुनाण गउड़ (19 वर्ष),रूचित उर्फ गणेश बेहरा (24 वर्ष),चरण गउड़ (19 वर्ष),शिवराम उर्फ शिवा स्वाई (22 वर्ष) और मीतन बिसोई (24 वर्ष) शामिल हैं।

यहां पढ़ें: बसना: 8 लाख की चोरी का रिपोर्ट लिखाने वाला ही निकला चोर… चोरी के 24 घंटे के अंदर खुलासा

आरपीएफ की टीम ने रायपुर से महासंमुद तक चेक किया

क्राइम ब्रांच सूरत सिटी ने पोस्ट प्रभारी रेलवे सुरक्षा बल रायपुर को सूचना दी थी कि गाड़ी संख्या 08406 सूरत-पुरी स्पेशल ट्रेन में आरोपियों ने सूरत सिटी में डकैती को अंजाम दिया है। आरोपियों में से 2 की फोटो वाट्सअप से भेजी गई थी। इस आधार पर ट्रेन आरपीएफ की टीम ने रायपुर से महासंमुद तक चेक किया। कोच नंबर एस/6 में भेजे गए फोटो से मिलते जुलते 2 व्यक्ति और उनके साथ 5 व्यक्ति सफर करते मिले। सातों ने 12 जुलाई को सूरत सिटी में एक व्यक्ति से पैसे व मोबाइल लूटना स्वीकार किया। सातों व्यक्तियों का फोटो क्राइम ब्रांच सूरत सिटी को शेयर किया गया। प्रार्थी ने आरोपियों को पहचान लिया।

सातों आरोपियों को महासंमुद में उतारकर आरपीएफ पोस्ट रायपुर लाया गया है। इसकी सूचना क्राइम ब्रांच सूरत सिटी को दी गई। सूरत सीटी क्राइम ब्रांच के मुताबिक 12 जुलाई को सूरत सिटी अंजनी रेलवे लाइन के पास एक व्यक्ति से इन आरोपियों ने नगद 7.50 लाख और 3 मोबाइल लूटा था। इस संबंध में अमरोली सूरत सीटी थाना में धारा 394, 395 आईपीसी के तहत अपराध दर्ज किया गया था। 18 जुलाई को उप निरीक्षक डिटेक्सन क्राइम ब्रांच सूरत के साथ 7 बल सदस्य और 2 पुलिस चालकों के पहुंचने पर सभी आरोपियों और बरामद संपत्ति को सौंपा गया।

हमसे जुड़िए

https://twitter.com/home             

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500,  7804033123