Friday, January 22, 2021
Home Web Morcha रायपुर: सेंट्रल GST ने 3 कंपनियों की 51 करोड़ की टैक्स चोरी...

रायपुर: सेंट्रल GST ने 3 कंपनियों की 51 करोड़ की टैक्स चोरी पकड़ी, 2 गिरफ्तार

रायपुर। सेंट्रल GST की टीम ने तीन बड़े कंपनियों से 51.65 करोड़ रुपए की टैक्स चोरी पकड़ी है। फर्जी इनपुट क्रेडिट के एक बड़े मामले में रायपुर राजधानी के डायरेक्टर जनरल GST इंटेलिजेन्स की टीम ने गोयल मेटलिक्स पायवेट लिमिटेड, गोयल एनर्जी एंड स्टील प्राइवट लिमिटेड और शिवम् स्टील की 51.65 करोड़ की टैक्स चोरी को पकड़ी है।
सेंट्रल GST के उच्च अफसरों के अनुसार ये फ़र्में केवल फर्जी इनवॉइस का उपयोग कर गर्वमेंट को करोड़ों रुपए की राजस्व क्षति पहुंचा रहे थे। इस मामले में बिजय कुमार बीरमिवाल और दीपक कुमार अग्रवाल को सोमवार को गिरफ़्तार किया गया। दोनों को 14 दिन की न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया है। बतादें दीपक अग्रवाल पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल के दामाद रितेश अग्रवाल के बड़े भाई हैं। टेक्स चोरी के मामले को लेकर दीपक अग्रवाल के ख़िलाफ केंद्रीय GST टीम लगातार जांच कर रही थी। इन तीनों कंपनियों के साथ कारोबार करने वाली जयपुर की एक कंपनी से सेंट्रल GST  की टीम ने 12.37 करोड़ रुपए वसूल की है।

यहां पढ़ें: रायपुर जाने वाले सावधान: कई रास्ते आज रहेंगे प्रभावित…मोतीलाल वोरा की अंतिम यात्रा इन रास्तों पर निकलेगी

सेंट्रल GST की कार्रवाई अतिरिक्त महानिदेशक अजय कुमार पांडेय के मार्गदर्शन और महेंद्र कुमार शर्मा संयुक्त निदेशक के नेतृत्व में की गई है। टिकेंद्र कुमार कृपाल उप निदेशक की अगुआई में टीम ने दोनों को न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष प्रस्तुत किया। इतनी बड़ी GST में टैक्स चोरी पकड़े जाने के बाद अब व्यपारियों के बीच खलबली मच गई है। अन्य व्यपारियों को भी अब कार्रवाई का डर सता रहा है। टीम ने भी संकेत दिए हैं कि कर चोरी करने वाले व्यपारियों के खिलाफ लगातार सुबूत जुटाए जा रहे हैं और उनके खिलाफ कभी भी कार्रवाई की जा सकती है।
ओडिशा सरकार की पहल: नीजि लैबों में 100 रुपए किया जाएगा रैपिड एंटीजन टेस्ट, देश में अब तक की यह सबसे सस्ती दर
सुर्खियों में महासमुंद जेल.. एक पद पर दो सहायक जेलर..चल रहा वर्चस्व की लड़ाई
मेष, धनु, वृच्चिक और कुभ के जातको के लिए सुनहरा समय, पढ़े राशिफल

3 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -webmorcha.com webmorcha.com

Most Popular

Recent Comments