Friday, January 15, 2021
Home Web Morcha रायपुर: रेलवे में नौकरी के नाम पर करोड़ों की ठगी, तीन गिरफ्तार

रायपुर: रेलवे में नौकरी के नाम पर करोड़ों की ठगी, तीन गिरफ्तार

रायपुर। रेलवे में ग्रुप-C और D की नौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगार युवाओं से करोड़ों रुपए की ठगी करने वाले गिरोह के तीन आरोपी को RPF की टीम ने गिरफ्तार किया। यह सक्रिय गिरोह अब तक 50 से ज्यादा युवाओं को अपना शिकार बना चुका है। गिरोह ने हर युवक से चार-चार लाख रुपए वसूले हैं। रायपुर RPF आइजी AN सिन्हा के निर्देशन में इंटेलिजेंस टीम ने मंगलवार को रायपुर राजधानी के चंगोराभाटा के एक मकान में छापेमारी कर गिरोह से जुड़े तीन आरोपी को गिरफ्तार किया। DD नगर थाना में केस दर्ज कर पूछताछ की जा रही है।
RPF की विशेष खुफिया शाखा टीम को सूचना मिली थी कि रायपुर राजधानी में एक गिरोह बेरोजगार युवाओं को रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी कर रहा है। मुखबिर की सूचना पर टीम ने चंगोराभाटा स्थित मकान में दबिश देकर तीन आरोपितों को रंगेहाथ पकड़ा। यहां तीनों आरोपित तीन पीड़ित युवकों के साथ नौकरी के नाम पर लेन-देन कर रहे थे। टीम ने कृष्ण कुमार साहू, संतोष कुमार पाल और लुवेस कुमार साहू को गिरफ्तार किया है।

यहां पढ़ें: भिलाई: महिला के मुंह और पैर पर कपड़ा बांधा, फिर फंदा लगाकर जला दिया

आरोपी से पूछताछ में पता चला कि वे रेलवे में ग्रुप C और D में विभिन्न पदों पर नौकरी दिलाने का झांसा देते हैं और इसके एवज में प्रत्येक युवक से तीन से चार लाख रुपए लेते हैं। मुख्य आरोपित कृष्ण कुमार साहू ने बताया कि अब तक 50 से अधिक युवाओं को झांसे में लेकर एक करोड़ रुपए से अधिक रुपए ऐंठ चुके हैं। आरोपी चंगोरा भाटा स्थित उक्त मकान में भारतीय रेलवे माल गोदाम श्रमिक संघ के नाम से दफ्तर संचालित कर रहे थे। छापेमारी की कार्रवाई के दौरान RPF की इंटेलिजेंस टीम ने मौके से रेलवे के नाम से फर्जी दस्तावेज, फर्म, छह मोबाइल और लाखों की नकदी जब्त की है।

यहां पढ़ें: बुध की कृपा इन राशियों पर बनी रहेगी, पढ़ें क्या कहता है राशिफल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -webmorcha.com webmorcha.com

Most Popular

Recent Comments