Saturday, January 16, 2021
Home Web Morcha रायपुर: GOLD हुआ 200 रुपए महंगा, चांदी की कीमत में भी 1200...

रायपुर: GOLD हुआ 200 रुपए महंगा, चांदी की कीमत में भी 1200 रुपए की उछाल

रायपुर। बीते दिनों अंतरराष्ट्रीय मार्केट के प्रभाव से गिर रहे सोना-चांदी की कीमतों में अब तेजी देखने को मिल रही है। मंगलवार देर की रात शाम सोना की कीमतों में 200 रुपए की उछाल आई है। इसके साथ ही 51000 रुपए प्रति 10 ग्राम (स्टैंडर्ड) व चांदी 1200 रुपए तक बढ़त हो गई है। इस तरह चॉदी 65500 रुपए प्रति किलो हो गई। सराफा जानकारों का कहना है कि इस प्रकार से दोनों कीमती धातुओं में तेजी- मंदी का दौर बना रहेगा।
बतादें, अभी कुछ दिन पहले ही विवाह सीजन खत्म हुआ है। इसके साथ इसकी डिमांड कम हो गई है, लेकिन वायदा बाजार में फिर से सोना की डिमांड बढ़ गई है। इसके कारण ही कीमतों में असर देखने को मिल रहा है। सोना-चांदी की बढ़ती कीमतों के कारण संस्थानों में लाइटवेट ज्वेलरी की ओर अधिक फोकस किया जा रहा है और उपभोक्ताओं की डिमांड के मुताबिक नए फैशनेबल गहनों के साथ ही पारंपरिक गहनों की नई रेंज उपलब्ध कराई जा रही है। ग्राहक इसे पसंद कर रहे हैं।

यहां पढ़ें: अंबिकापुर: कर्ज से हताश था किसान… खा लिया जहर, जांच में जुटी प्रशासन

GOLD लोने देने वाली कंपनियों ने भी सोने- चांदी की तेजी को देखते हुएअपनी पालिसी चेंज ली है और ग्राहकों को कम मार्जिन में आसानी से GOLD लोन उपलब्ध करा रहे हैं। कुछ सराफा संस्थानों में ग्राहकों को लुभाने अभी भी उपहार योजनाएं चला रहे हैं। जो ग्राहकों को अच्छी पसंद भी आ रही है। इसमें एक निश्चित राशि की खरीदारी पर उपहार जीतने का अवसर है। साथ ही बनवाई में भी छूट दी जा रही है।

यहां पढ़ें: रायपुर: रेलवे में नौकरी के नाम पर करोड़ों की ठगी, तीन गिरफ्तार

- Advertisment -webmorcha.com webmorcha.com

Most Popular

Recent Comments