रमन गलत बयान दे कर जनता में भय फैला रहे –कांग्रेस…पूर्व मुख्यमंत्री ने आज तक मोदी और केंद्र सरकार को राज्य को कोरोना से लड़ाई की मदद के लिए एक पत्र नही लिखा

रायपुर/22 अप्रैल 2021/कांग्रेस ने कहा कि पूर्व मुख्य मंत्री डॉ रमन सिंह कोरोना के  सम्बंध में गलत बयान दे कर प्रदेश में भय फैला रहे है।प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि राज्य में ऑक्सीजन की बिल्कुल भी कमी नही है ।मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सहित राज्य के अनेक जिम्मेदार अधिकारियों ने स्पष्ट कर दिया है कि प्रदेश में मेडिकल में लगने वाली कुल ऑक्सीजन से तीन गुना अधिक ऑक्सीजन का उत्पादन राज्य में हो रहा है।

अपने अस्पतालों की जरूरतों को पूरा करने के अलावा छत्तीसगढ़ महाराष्ट्र ,मध्यप्रदेश, ओडिसा जैसे राज्यो को भी ऑक्सीजन की आपूर्ति चालू कर चुका है। ऑक्सीजन की सप्लाई बाधित न हो इस हेतु मेडिकल ऑक्सिजनो की सिलेंडरों की संख्या बढ़ाने के लिए कलेक्टरों अतिरिक्त फंड भी आबंटित किया जा चुका है। इन सारे तथ्यों के बावजूद रमन सिंह द्वारा राज्य में ऑक्सीजन की कमी के आरोप गलत भ्रामक और भय पैदा करने वाला है।

नेता राजनीति परिपक्वता और विश्वसनीयता दोनों खो चुके है

कांग्रेस प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि संकट के इस समय भाजपा नेताओं विशेषकर रमन सिंह द्वारा दिये जा गलत बयानों से यह स्पष्ट हो रहा है कि भाजपा के यह नेता राजनीति परिपक्वता और विश्वसनीयता दोनों खो चुके है । क्या संकट के समय सिर्फ राज्य सरकार को कोसना और कमियों को बढ़ा चढ़ा के प्रस्तुत कर  जनता में भय फैलाना ही विपक्ष का दायित्व है ? आज तक किसी भी भाजपा नेता ने कोरोनका की भीषण महामारी का डट कर चुनौती कर रही सरकार को एक भी सकारात्मक सुझाव नही दिया ।

छत्तीसगढ़ की जनता जानना चाहती है

प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह छत्तीसगढ़  में कोरोना की स्थिति देखने  के लिये कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी प्रियंका गांधी से कह रहे है लेकिन उनमें इतना भी नैतिक साहस नही बचा की वो राज्य को कोरोना से लड़ाई के लिए कुछ अतिरिक्त सहायता दिलाने हेतु केंद्र सरकार प्रधानमंत्री को पत्र लिख सके फोन कर सके ।

कांग्रेस प्रवक्ता में कहा कि इस प्रदेश के तीन बार मुख्यमंत्री रहे वर्तमान में भाजपा के रास्ट्रीय उपाध्यक्ष रमन सिंह को यदि ऐसा लगता है कि प्रदेश में कोरोना से लड़ाई में ऑक्सीजन ,वेंटिलेटर दवाइयों की दिक्कतें है तो उन्होने प्रधानंत्री केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से इसके लिए कब मांग किया ? छत्तीसगढ़ की जनता जानना चाहती है कि रमन सिंह ने अखबारों में बयान के अलावा क्या ठोस प्रयास किया ? कांग्रेस प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला में कहा कि निसन्देह कोरोना का संक्रमण छत्तीसगढ़ में तेजी से बढा है लेकिन उसी तेजी से ईस महामारी से बचाव के प्रयास भी शुरू किए गए ।शुरुआत में जरूर परेशानियां हुई थी लेकिम अब हालात काबू में आ रहे लोगो की बेहतर चिकित्सा देना सरकार का लक्ष्य है और इसमे सभी के समन्वित प्रयास से सफलता भी मिल रही है।