ज्योतिष/धर्म/व्रत/त्येाहारमेरा गांव मेरा शहर

Rashifal : 28 मई को सूर्य की तरह खिलेगा इन जातकों का किस्मत, हनुमान जी और शनिदेव की रहेगी कृपा, जानिए राशिफल

horoscope 28 may 2022 rashifal: ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 28 मई को शनिवार है। शनिवार का दिन कुछ राशि वालों के लिए शुभ तो कुछ राशि वालों के लिए सामान्य रहेगा।

दैनिक राशिफल Horoscope Rashifal 28 May 2022: ज्योतिष गणना में कुल 12 राशियों का विस्तार किया गया है। प्रत्येक राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 28 मई 2022 को शनिवार है। शनिवार का दिन हनुमान जी और शनिदेव को की पूजा-अर्चना की जाती है। इस दिन विधि- विधान से हनुमान जी और शनिदेव की पूजा- अर्चना की जाती है।

मेष राशि- मन खुश रहेगा। परिवार में सुख-शान्ति बनी रहेगी। बेकार के वाद-विवाद से बचें। भवन के रख-रखाव एवं साज-सज्जा के कार्यों पर खर्च बढ़ेंगे। कार्यक्षेत्र का विस्तार होगा। पिता के स्वास्थ्‍य में सुधार होगा। कारोबार की स्थिति में सुधार होगा। लाभ के मौके मिलेंगे। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। नौकरी में तरक्की के मार्ग खुलेंगे।

वृष राशि- अपनी भावनाओं को काबू में रखें। जीवनसंगिनी से सदभाव बनाए रखें। शिक्षा के कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। किसी धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं। रहन-सहन कष्टदायी हो सकता है। कार्यक्षेत्र का विस्तार होगा। सेहत का ध्यान रखें। आत्मविश्वास में कमी रह सकती है। सेहत के प्रति सचेत रहें। पारिवारिक समस्याएं परेशान कर सकती है।

मिथुन राशि- मानसिक शांति बनी  रहेगी। आत्मसंयत बनाकर रहें। नौकरी के लिए परीक्षा एवं साक्षात्कारादि कार्यों में सफलता मिलेगी। शासन-सत्ता का मदद मिलेगा। धर्म-कर्म में रुचि रहेगी। मीठे खानपान के प्रति रुझान बढ़ सकता है। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। मित्रों का सहयोग मिलेगा।

कर्क राशि- आत्मविश्वास लबालबरहेगा। धैर्यशीलता में कमी बन सकती है। पुत्र की ओर से सुखद खबर  मिल सकता है। वाहन सुख में बढ़ोत्तरी हो सकती है। परिवार का सहयोग मिलेगा। खर्च अधिक रहेंगे। परिवार में कोई आयोजन हो सकता है। जीवन में उन्‍नति का मार्ग प्रशस्‍त होगा। पिता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। तरक्की के सस्ते खुलेंगे।

जून 2022 में 5 ग्रहों की चाल, वृष, सिंह और धनु के लिए माह होगा खास

सिंह राशि- शनिवार को आशा-निराशा के भाव मन में बन सकते हैं। बोलचाल में संयत रहें। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। भागदौड़ अधिकता रहेगी। आत्मविश्वास में कमी आएगी। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। धर्म के प्रति श्रद्धाभाव रहेगा। शैक्षिक एवं शोधादि कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। मेहनत अधिक रहेगा।

कन्या राशि- शनिवार को मन अशंत रह सकता है। मनोभाव में नकारात्मकता का प्रभाव हो सकता है। कारोबार में वृद्धि होगी। लाभ के मौके मिलेंगे। किसी दोस्त के साथ यात्रा पर जा सकते हैं। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। बातचीत में संयत रहें। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। पिता को स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। समाज मान-सम्मान की प्राप्ति होगी।

तुला राशि- शनिदेव की कृपा से कला या संगीत में रुझान बढ़ सकता है। सेहत के प्रति सचेत रहें। कारोबार में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। किसी दोस्त का मदद मिलेगा। धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। व्यापार विस्तार के योग हैं। लंबे वक्त से रुके हुए काम बनेंगे। तनाव से बचकर रहें।

वृश्चिक राशि- मन खिन्न हो सकता है। नौकरी में अड़चनों का सामना करना पड़ सकता है। वाहन के रख-रखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं। माता-पिता का मदद मिलेगा। लाभ के मौके मिलेंगे। कला एवं संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा। नौकरी में तरक्की के मौके  मिल सकते हैं। माता के सेहत में सुधार होगा। बोलचाल में कठोरता का प्रभाव रहेगा।

धनु राशि- शनिदेव की कृपा से आत्मविश्वास लबालब रहेगा। जीवनसाथी के सेहत का ध्यान रखें। किसी मित्र के सहयोग से आय वृद्धि के साधन बन सकते हैं। बातचीत में सन्तुलित रहें। संचित धन में कमी आ सकती है। कार्यक्षेत्र में अड़चनों का सामना करना पड़ सकता है। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। पारिवारिक जिंदगी कष्टमय रहेगा। माता-पिता का सानिध्य मिलेगा।

चाणक्य नीति: मनुष्य के ऐसे कर्म व्यक्ति को गरीबी की ओर ले जाता है जीवन

मकर राशि- शनिवार को आत्मसंयत बनाकर रहें। बेकार के क्रोध से बचें। माता के सेहत का ध्यान रखें। परिवार का साथ मिलेगा। भागदौड़ अधिक रहेगी। यात्रा लाभप्रद रहेगी। सेहत का ध्यान रखें। कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी। खर्चों की अधिकता रहेगी। धन का संकट हो सकता है। स्वभाव में चिड़चिड़ापन भी रहेगा। कला एवं संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा।

कुंभ राशि- शनिदेव की कृपा से आत्मविश्वास लबालब रहेगा, लेकिन, अति उत्साही होने से बचें। आत्मसंयत रहें। कारोबार में परिश्रम अधिक रहेगा। कोई नया व्यापार  शुरू हो सकता है। मित्रों का सहयोग मिलेगा। खर्चों में वृद्धि होगी। खर्च अधिक रहेंगे। मानसिक शांति रहेगी, लेकिन सेहत को लेकर चिन्तित हो सकते हैं। प्रसन्नता के भाव रहेंगे। दोस्तों से मुलाकात होगी।

मीन राशि- शनिवार को बोलचाल में मधुरता रहेगी, लेकिन, धैर्यशीलता बनाये रखने के कोशिश करें। परिवार में सदभाव बनाये रखें। नौकरी में तरक्की के मौके मिल सकते हैं। किसी दास्त के मदद से नौकरी के मौके मिल सकते हैं। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं। खर्चों में बढ़ोत्तरी होगी। शिक्षा के कार्यों में अड़चन आ सकते हैं। सावधान रहें।

https://twitter.com/WebMorcha

 

https://www.facebook.com/webmorcha

 

https://www.instagram.com/webmorcha/

Related Articles

Back to top button