‘रियल लाइफ हीरो’ Sonu Sood को संयुक्त राष्ट्र ने किया सम्मानित

0

कोरोना वायरस Lockdown के दौरान Bollywood एक्टर Sonu Sood  ने जरूरतमंदों की खुलकर मदद की और रियल लाइफ हीरो बनकर उभरे। उन्होंने अपने खर्चे पर हजारों मजदूरों को उनके घर सुरक्षित पहुंचाया और उनकी मदद के लिए एक Job Portal  भी स्थापित किया।
उन्होंने विदेश में फंसे छात्रों को स्वदेश वापस लाने का सराहनीय काम भी किया। छात्रों की फीस भरने से लेकर ऑपरेशन करवाने तक – एक्टर ट्विटर पर मदद मांगने वाले हर जरूरतमंद की मदद कर रहे हैं। देशभर में उनके कामों की सराहना हो रही है।
अब, संयुक्त राष्ट्र ने भी Sonu Sood  के निस्वार्थ कार्य की तारीफ की है और उन्हें प्रतिष्ठित एसडीजी स्पेशल ह्यूमैनिटेरियन एक्शन अवॉर्ड से सम्मानित किया है। इस अवॉर्ड को यूनाइटेड नेशंस डेवलपमेंट Program समि‍ति के द्वारा दिया गया है। सोनू को यह Award सोमवार को एक वर्चुअल सेरेमनी में ‍दिया गया।
यूएन द्वारा सम्मानित होने पर Sonu Sood बेहद खुश है। सोनू ने कहा कि यह एक खास सम्मान है। मैंने जो कुछ भी किया है, वो बिना किसी अपेक्षा के अपने साथी देशवासियों के लिए किया। हालांकि, सम्मानित होने पर अच्छा लगता है। Sonu Sood के अलावा ये Award एंजेलिना जोली, डेविड बेकहम, लियोनार्डो डिकैप्रियो, एमा वाटसन, निकोल किडमैन और प्रियंका चोपड़ा आदि को भी मिल चुका है।
 
 

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here