Sunday, January 17, 2021
Home Web Morcha राहत: UK में मिले COVID-19 के डेंजर रूप अब तक भारत में...

राहत: UK में मिले COVID-19 के डेंजर रूप अब तक भारत में नहीं मिला

नई दिल्ली। यूनाइटेड किंगडम (UK) में पाए गए COVID-19 के नए स्‍ट्रेन (strain) को लेकर भारतीयों के लिए एक बड़ी खबर आई है. खास बात ये है कि खबर राहत भरी है. NITI Aayog के सदस्‍य वी.के.पॉल (VK Paul) ने मंगलवार को आधिकारिक तौर पर पुष्टि की है कि यूके (UK)  में देखा गया COVID-19 का नया स्‍ट्रेन अब तक भारत में नहीं मिला है.
पॉल ने कहा, ‘यूनाइटेड किंगडम (UK) में देखा गया कोरोना वायरस का नया स्‍ट्रेन (new strain of COVID-19)  या म्‍युटेशन अब तक भारत में नहीं देखा गया है. पॉल ने यह भी कहा है, ‘हमारे देश में विकसित हो रहे टीकों की क्षमता पर अभी तक इसका कोई प्रभाव नहीं है और ना ही अन्य देशों में हैं. चिंता करने या घबराने की कोई जरूरत नहीं है. अभी हमें केवल सतर्क रहने की जरूरत है.’ हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि यूके में COVID-19 के नए स्‍ट्रेन ने वायरस के फैलने की क्षमता बढ़ाई है. वैसे यह म्‍यूटेशन बीमारी की गंभीरता को प्रभावित नहीं कर रहा है. ना ही इस म्‍यूटेशन से मरने वालों की संख्‍या पर कोई असर हुआ है.
CBSE एजुकेशन मंत्री निशंक ने कहा, फरवरी तक बोर्ड परीक्षाएं नहीं होंगी

केंद्र ने जारी किया नया SOP

इस दौरान केंद्र ने यूके (UK) से आने वाले हवाई यात्रियों के लिए एक नया स्‍टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर (SOP) जारी किया है. इसके तहत यूके से आने वाले सभी यात्रियों को पिछले 14 दिनों की अपनी ट्रैवल हिस्‍ट्री साझा करनी होगी. सर्कुलर में कहा गया है कि परीक्षणों में आने वाला पूरा खर्च सरकार उठाएगी.
नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने कहा है, ‘यह एक अस्थायी उपाय है और यह 31 दिसंबर, 2020 तक लागू रहेगा.’ इससे पहले सोमवार को भारत सरकार ने 22 दिसंबर से 31 दिसंबर तक के लिए ब्रिटेन की सभी फ्लाइट्स को रद्द कर दिया था.
21 दिसंबर तक ब्रिटेन में आए अधिकांश मामले लंदन, दक्षिण पूर्व और पूर्वी इंग्लैंड के हैं. यूके के अलावा, दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील और डेनमार्क जैसे देशों में भी अधिक संक्रामक कोरोना वायरस स्‍ट्रेन पाया गया है.

10 साल के इस बालक ने जड़ा 27 चौके और 11 छक्के, बनाया दोहरे शतक

छत्तीसगढ़: फर्जी वेबसाइट बना लोगों को ठगने वाले गिरोह का पर्दाफाश

छत्तीसगढ़: ये VIDEO वायरल होते ही नाबालिक ने की खुदकुशी…कलाई काट कर उठाया आत्मघाती कदम मौत

जानिए आज देश के सराफा वायदा मार्केट में कितनी हुई सोने-चांदी की कीमत

रायपुर: एक ही परिवार के 4 लोगों की निर्मम मर्डर, एक बच्चा बाल-बाल बचा

रायपुर: सेंट्रल GST ने 3 कंपनियों की 51 करोड़ की टैक्स चोरी पकड़ी, 2 गिरफ्तार

छत्तीसगढ़: फर्जी वेबसाइट बना लोगों को ठगने वाले गिरोह का पर्दाफाश

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -webmorcha.com webmorcha.com

Most Popular

Recent Comments