देश/विदेशमहायुद्धमेरा गांव मेरा शहर

रूस की बर्बरता हुई तेज, युक्रेन की राजधानी में लगातार हो रही बमबारी

Russia-Ukraine War: रूस और यूक्रेन के बीच लगातार नौ दिनों से युद्ध जारी है. रूस के सैन्य बर्बरता जारी है। इस बीच यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों को निकालने के लिए लगातार अभियान चलाया जा रहा है.

Ukraine की राजधानी कीव में रूस की सेना घुस गई है. रूस के रक्षा मंत्रालय ने ये दावा किया है और इसको लेकर वीडियो जारी किया है. वीडियो में रूसी टैंक देखे जा रहे हैं. रूस के इस दावे के बाद अब ये तय है कि कीव पर कब्जे की लड़ाई तेज हो सकती है. रूस का कहना है कि कीव के बाहरी इलाके में रूसी सेना की एंट्री हो गई है.

Ukraine की राजधानी कीव (Kyiv) की तरफ रूस का काफिला लगातार बढ़ता जा रहा है. रूस के काफिले की तस्वीरें सामने आई हैं, जिसमें 64 किलोमीटर लंबा रूस का सैन्य काफिला देखा जा सकता है.

जैपेरोजाई परमाणु प्लांट में लगी आग बुझा दी गई है और उस पर रूसी सैनिकों ने कब्जा कर लिया है. इससे पहले आज सुबह रूसी सैनिकों ने जैपेरोजाई परमाणु प्लांट पर हमला किया था, जिसके बाद वहां आग लग गई थी

खुबसुरती की ये रानी पुतिन की ‘ Bond Girl, रूस के लिए करती है विशेष काम

सऊदी के क्राउन प्रिंस ने मध्यस्थता का दिया ऑफर

सऊदी के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने रूस और यूक्रेन के बीच मध्यस्थता की पेशकश की है. बता दें कि रूस और Ukraine के बीच पिछले 9 दिनों से युद्ध (Russia-Ukraine War) जारी है और रूस के सैन्य अभियान से यूक्रेन बुरी तरह प्रभावित हुआ है.

जो बाइडेन की रूस से अपील

यूक्रेन को न्यूक्लियर प्लांट पर रूसी मिसाइल से हमले के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) ने अपने यूक्रेनी समकक्ष वोलोदिमिर जेलेंस्की से फोन पर बात की. दोनों नेताओं के बीच सैन्य, आर्थिक और मानवीय सहायता पर भी बात हुई है. न्यूज एजेंसी एएफपी के अनुसार, जो बाइडेन ने रूस से यूक्रेन के परमाणु ऊर्जा संयंत्र पर आपातकालीन राहत पहुंचाने वालों को अनुमति देने का आग्रह किया है.

Related Articles

Back to top button