कोमाखानमहासमुन्द

सांसद विधायक की सार्थक पहल बागबाहरा को मिलेगा दो एक्सप्रेस ट्रेन का स्टापेज

बाईपास को गड़करी की मंजूरी जल्द

बागबाहरा- बागबाहरा के लोगों के लिए अच्छी खबर है। महासमुन्द सांसद चन्दूलाल साहू व खल्लारी विधायक चुन्नीलाल साहू की पहल पर क्षेत्र की जनता को बागबाहरा रेल्वे स्टेशन पर दो एक्सप्रेस ट्रेन के ठहराव को रेल्वे बोर्ड ने स्वीकृति प्रदान कर दी है। इस सुविधा के बहाल होने पर यात्री यहां से भी आरक्षण लेकर इन रेलगाड़ियों में अपनी यात्रा कर सकेंगे।

http://ग्रामीणों की सूचना पर भारी मात्रा में बागबाहरा पुलिस ने पकड़ी कच्ची शराब

जानकारी के मुताबिक सांसद चन्दूलाल साहू व खल्लारी विधायक चुन्नीलाल साहू के प्रयास से संसदीय क्षेत्र को रेल्वे बोर्ड द्वारा एक सौगात दी गई है। सांसद एवं विधायक द्वारा रेलमंत्री पियुष गोयल से नई दिल्ली रेल मंत्रालय में मुलाकात कर रायपुर- विशाखापट्टनम रेल लाइन में स्थित बागबाहरा रेल्वे स्टेशन से गुजरने वाली विभिन्न दस एक्सप्रेस ट्रेनों के बागबाहरा रेल्वे स्टेशन पर स्टापेज दिए जाने की मांग दोहरायी थी, ताकि आदिवासी बहुल क्षेत्र में कृषि और पर्यटन के हिसाब से क्षेत्र का विकास हो।

http://महासमुंद शहर में दिनदहाड़ें बाइक से एक लाख रुपए की उठाईगिरी, पुलिस जांच में जुटी

पर्यटन की दृष्टि से खल्लारी क्षेत्र अत्यन्त समृद्ध

इसी के चलते रेलमंत्री पियुष गोयल द्वारा फिलहाल दो एक्सप्रेस गाड़ियों को बागबाहरा स्टापेज के लिए मंजूरी दे दी है। वहीं अन्य ट्रेनों के स्टापेज को लेकर जल्द ही भरोसा दिलाया गया है। इस अवसर पर खल्लारी विधायक चुन्नीलाल साहू ने कहा कि कृषि और पर्यटन की दृष्टि से खल्लारी क्षेत्र अत्यन्त समृद्ध है।

http://अंतिम दिन बीमा कराने जा रहे मां और बेटे को वाहन ने लिया चपेट में, मां की मौत

माॅ चण्डी व खल्लारी पहाड़ा वाली माता के दर्शन हेतु आवागमन की सुविधाओं को देखते हुए रेल्वे बोर्ड को बागबाहरा स्टेशन पर विभिन्न दस एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव की मांग की गई थी, जिस पर अमल करते हुए रेल्वे द्वारा दो ट्रेन स्टापेज की मंजूरी दी है। इससे पिछड़ा खल्लारी क्षेत्र महानगरों से सीधा जुड़ेगा और क्षेत्र का विकास होगा।

http://सिंह राशि के जातक प्रेम-प्रसंग में जोखिम न लें, पढ़िए आज का राशिफल

महासमुन्द संसदीय क्षेत्र का दूसरा बड़ा स्टेशन

बताते चलें कि बागबाहरा रेल्वे स्टेशन पर दस एक्सप्रेस ट्रेनों का स्टापेज नहीं है, जिसमें सप्ताह में एक दिन, दो दिन व चार दिन चलने वाली एक्सप्रेस ट्रेनें शामिल हैं, जबकि बागबाहरा रेल डिविजन पर्यटन की दृष्टि से अति महत्वपूर्ण स्टेशन होने के साथ- साथ महासमुन्द संसदीय क्षेत्र का दूसरा बड़ा स्टेशन है। विधानसभा व लोकसभा चुनाव की नजदीकी को देखते हुए नागरिकों ने क्षेत्र के दोबारा निर्वाचित सांसद से सभी एक्सप्रेस ट्रेनों का स्टापेज दिलाने की मांग दोहरायी थी।

http://मंगलवार रात से सब्सिडी रसोई गैस की कीमत में 1.76 रुपए बढ़ाई गई

खल्लारी विधानसभा क्षेत्र का बागबाहरा रेल्वे स्टेशन बसना, पिथौरा, सरायपाली, सरसींवा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाला सुविधा युक्त स्टेशन है। इसके बावजूद एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव से बागबाहरा वंचित है।
अंचल के नागरिक समय- समय पर रेल प्रशासन से ट्रेनों के स्टापेज की मांग करते आ रहे हैं लेकिन मांग आज भी अपूर्ण है। जनता का पूरा ध्यान कुछ माह बाद होने वाले विधानसभा व लोकसभा चुनाव में है और क्षेत्र के विधायक व सांसद से लोकसभा चुनाव पूर्व सभी एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव की मांग की है।महासमुन्द सांसद व खल्लारी विधायक ने रेलमंत्री पीयूष अग्रवाल, रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा का आभार व्यक्त किया है। यह बताना लाज़िमी होगा कि आज ही विधायक चुन्नीलाल साहू नई दिल्ली प्रवास से लौटे हैं।

अब मिलेगी जाम से निजात, मिलेगी बाईपास को मंजूरी

बागबाहरा नगर में मध्य से होकर राष्ट्रीय राजमार्ग 353 गुजरा है। घोड़ारी से भवानी पटना तक हो रहे एन.एच.353 के उन्नयन कार्य के साथ ही राजमार्ग के मध्य पर बसे बागबाहरा में लम्बित बाईपास का काम जल्द ही शुरू होगा। इसके लिए सांसद चन्दूलाल साहू व विधायक चुन्नीलाल साहू ने सड़क भू-तल परिवहन मंत्री नितिन गड़करी से मिलकर बाईपास को मंजूर…

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
बेहद ग्लैमरस हैं बालिका वधू की ‘गहना’, सिर्फ शर्ट पहनकर खिंचवा ली ऐसी तस्वीर ‘बिग बॉस’ की इस हसीना ने कैमरे के सामने खोले टॉप के बटन, फिर की ऐसी हरकत Ghum Hai Kisikey Pyaar Meiin: पूरे परिवार के सामने सई, विराट और पाखी की खोलेगी पोल, शो में मचेगा बवाल Alia Aamir समेत इन बॉलीवुड सितारों ने बीच में ही छोड़ी पढ़ाई, लिस्ट में शामिल हैं चौंकाने वाले नाम मलाइका अरोड़ा के नए क्लासिक अंदाज से इंटरनेट पर मची हलचल