मीन राशि पर शुरू होने वाली है साढ़े साती शनि, जानें कब मिलेगी छूटकारा

तुला, मकर, कुंभ, धनु और मीन वालों के लिए शनि की दशा उतनी खराब नहीं होती जितनी की बाकी राशि वालों के लिए होती है। जानिए मीन राशि वालों पर कब से कब तक रहेगी शनि साढ़े साती।  

Sade Sati Shani 2022: शनि (Shani) जब भी राशि बदलते हैं तो किसी राशि वालों पर शनि साढ़े साती शुरू हो जाती है तो किसी पर समाप्त हो जाती है। 2022 में शनि कुंभ राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं। इस राशि में शनि (Shani) के गोचर करते ही मीन राशि वालों पर शनि (Shani) साढ़े साती शुरू हो जाएगी तो वहीं धनु राशि के जातकों को इससे मुक्ति मिल जाएगी। बता दें तुला, मकर, कुंभ, धनु और मीन वालों के लिए शनि (Shani) की दशा उतनी खराब नहीं होती जितनी की बाकी राशि वालों के लिए होती है। जानिए मीन राशि वालों पर कब से कब तक रहेगी शनि साढ़े साती।

शनि (Shani) राशि परिवर्तन कब?

शनि साल 2022 में दो बार राशि बदलेंगे। एक बार 29 अप्रैल को तो दूसरी बार 12 जुलाई में। बता दें शनि (Shani) हर ढाई साल में अपनी राशि बदलते हैं। इस तरह से इन्हें अपना राशि चक्र पूरा करने में करीब 30 साल का समय लगता है। 2022 में शनि एक बार नहीं बल्कि 2 बार अपनी राशि बदल रहे हैं। जिसे लेकर कुछ लोग कन्फ्यूजन में है कि आखिर एक ही साल में शनि का 2 बार राशि परिवर्तन क्यों हो रहा है। तो आपको बता दें कि शनि 29 अप्रैल में सामान्य प्रक्रिया के तहत अपनी राशि बदलेंगे। फिर 5 जून से ये वक्री चाल शुरू कर देंगे और अपनी उल्टी चाल चलते हुए ये मकर राशि में फिर से गोचर करने लगेंगे। 17 जनवरी तक शनि मकर राशि में विराजमान रहेंगे।

नास्त्रेदमस की डरावनी भविष्यवाणी : वर्ष 2022 तबाही का मंजर देखेगी विश्व

मीन राशि वालों पर कब से कब तक रहेगी शनि (Shani) साढ़े साती? शनि के कुंभ राशि में प्रवेश करते ही गुरु की राशि मीन पर शनि साढ़े साती शुरू हो जाएगी। मीन राशि वालों पर शनि साढ़े साती 29 अप्रैल 2022 से लेकर 17 अप्रैल 2030 तक रहेगी। 2022 में शनि के राशि बदलते ही कर्क और वृश्चिक वालों पर शनि ढैय्या शुरू हो जाएगी। मिथुन और तुला वालों को इससे मुक्ति मिल जाएगी।

शनि देव को कैसे करें प्रसन्न: शनि (Shani) साढ़े साती के बुरे प्रकोप से बचने के लिए शनि देव की विशेष अराधना करें। शनि चालीसा का पाठ करें। हनुमान जी की अराधना करने से भी शनि दोष से छुटकारा मिलता है। पीपल के पेड़ पर शाम के समय सरसों के तेल का दीपक रोजाना जलाएं। काले कुत्ते को रोटी खिलाएं।

हमसे जुड़िए…

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

Followthislink WhatsApp

Back to top button