Friday, January 15, 2021
Home देश/विदेश SBI ने गोल्ड खरीदने वालों को दिया बड़ा तोहफा, इन ग्राहकों को...

SBI ने गोल्ड खरीदने वालों को दिया बड़ा तोहफा, इन ग्राहकों को मिलेगा खास फायदा

देश का सरकारी बैंक अपने ग्राहकों को गोल्ड (SBI Gold Loan) लोन दे रहा है. बता दें बैंक इस समय गोल्ड लोन को बढ़ावा देना के लिए ग्राहकों को खास ऑफर दे रहा है. SBI ने चालू कारोबारी साल में उत्तर प्रदेश  में 550 करोड़ रुपए का गोल्ड लोन देने का लक्ष्य रखा है.

महासमुंद/धमतरी: कार दुघर्टना में दो चाय पत्ती व्यपारियों की दर्दनाक मौत
नई दिल्ली: देश का सरकारी बैंक अपने ग्राहकों को गोल्ड (SBI Gold Loan) लोन दे रहा है. बता दें बैंक इस समय गोल्ड लोन को बढ़ावा देना के लिए ग्राहकों को खास ऑफर दे रहा है. SBI ने चालू कारोबारी साल में उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में 550 करोड़ रुपए का गोल्ड लोन देने का लक्ष्य रखा है. इस साल बैंक 300 करोड़ रुपए से ज्‍यादा का Gold Loan दे चुका है.

SBI के महाप्रबंधक ने दी जानकारी

SBI के मुख्य महाप्रबंधक (लखनऊ सर्किल) अजय कुमार खन्ना ने बताया कि एसबीआई के गोल्ड लोन की ब्याज दर इस पूरे बाजार में सबसे कम 7.5 प्रतिशत है, जिससे SBI की GOLD Loan बाजार में हिस्सेदारी तेजी से बढ़ रही है.पूरे देश में गोल्ड लोन का बाजार 2 लाख करोड़
ओड़िशा: यहां 40 एकड़ भूमि पर लगे थे गांजा के पौधे, पुलिस ने 2 करोड़ रुपए की गांजा किया नष्ट
उन्होंने बताया कि पूरे देश में गोल्ड लोन का बाजार 2 लाख करोड़ रुपये का है. जहां Car Loan और Home Loan में SBI की हिस्सेदारी 33 प्रतिशत है, जबकि Gold Loan में हिस्सेदारी दो प्रतिशत भी नहीं थी. बैंक ने पिछले जुलाई से Home Loan कारोबार पर ध्यान देना शुरू किया.

शुरू किया नया अभियान

खन्ना ने बताया कि SBI ने गांवों और अर्धशहरी क्षेत्रों में लोगों के लिए “चलो गांव की ओर” अभियान शुरू किया है जिसके तहत सभी बड़े अधिकारियों को अलग अलग गांवों से जोड़ा गया है. ये अधिकारी गांवों में जाकर किसानों,

छोटे उद्यमियों की वित्तीय जरूरतों को समझेंगे और उन्हें पूरा करने का प्रयास करेंगे. उन्होंने बताया कि लोगों की शिकायतों और सुझावों को लेने के लिए SBI ने चार अलग-अलग फोन नंबर चालू करने की तैयारी की है.

UP में हैं SBI की 1700 शाखाएं
ये अधिकारी गांवों में जाकर किसानों, छोटे उद्यमियों की वित्तीय जरूरतों को समझेंगे और उन्हें पूरा करने का प्रयास करेंगे. उन्होंने बताया कि लोगों की शिकायतों और सुझावों को प्राप्त करने के लिए एसबीआई ने चार अलग अलग फोन नंबर चालू करने की तैयारी की है.
ये नंबर उत्तर प्रदेश में एसबीआई की सभी 1700 शाखाओं में दो-तीन दिनों में शुरू हो जाएंगे जिनके जरिए लोग अपनी शिकायतों और सुझावों को बैंक में दर्ज करा सकेंगे और शिकायतों को दूर करने में बैंक को मदद मिलेगी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -webmorcha.com webmorcha.com

Most Popular

Recent Comments