SBI ने 44 करोड़ ग्राहकों के लिए जारी की जरूरी सूचना, 31 मई तक नहीं कराया KYC अपडेट तो बंद हो जाएगा खाता

नई दिल्ली. देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक एसबीआई (SBI) ने अपने करोड़ो ग्राहकों के लिए एक जरूरी सूचना जारी की है. Bank  ने एक नोटिफिकेशन जारी कर अपने कस्टमर्स को केवाईसी (KYC) Update कराने के लिए कहा है. अगर आप एसबीआई (SBI) के कस्‍टमर हैं तो आपको यह काम 31 मई तक कराना होगा. Bank  ने ग्राहकों को बताया है कि 31 मई तक KYC अपडेट करा लें, नहीं तो बैंकिंग सेवाएं बंद हो सकती हैं. बैंक की सूचना में कहा गया है कि ग्राहकों को बैंकिंग सेवाओं को बिना किसी परेशानी के जारी रखने के लिए 31 मई 2021 तक KYC अपडेट कराना होगा.
ट्वीट कर जारी किया Notification

Bank  ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक Notification जारी कर कहा है कि ग्राहक अपने KYC डॉक्युमेंट होम ब्रांच या अपने निकटतम शाखा में जमा कर सकते हैं. कोरोना के चलते बैंक ने इस सुविधा को 31 मई तक बढ़ा दिया है यानी अब जिन खाताधारकों का केवाईसी 31 मई तक अपटेड नहीं होगा उनके खाते फ्रीज हो जाएंगे.

KYC के लिए बैंक जाने की नहीं है जरूरत
कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए SBI ने ग्राहकों को पोस्ट या ईमेल के जरिए अपने दस्तावेज बैंक को भेजकर केवाईसी अपडेट कराने की सुविधा दी है. बैंक ने अपने सभी कर्मचारियों से साफ कर दिया है कि 31 मई तक ऐसे खातों को फ्रीज न किया जाए.

31 मई के बाद फ्रीज हो जाएगा खाता

एसबीआई ने अपने ग्राहकों से कहा है कि पहले जो खाते केवाईसी अपडेट नहीं होने के कारण फ्रीज कर दिए जाते थे वो अब 31 मई तक नहीं होंगे.