महासमुन्द

जिले में समाधान-36 के लिए सेक्टर प्रभारी अधिकारी नियुक्त

जिले में चलाया जा रहा समाधान-36

महासमुंद। जिले में शासन के विभिन्न विभागों की योजनाओं एवं कार्यो को शत-प्रतिशत क्रियान्वयन करने के लिए समाधान-36 चलाया जा रहा है।

  • इसके माध्यम से विभिन्न विभागों के समन्वय से पात्र हितग्राहियों का चिन्हाकंन कर लाभान्वित करने के लिए माह के प्रथम एवं तृतीय शनिवार को समाधान-36 कार्ययोजना फिर से शुरू की गई है।
  • इसके लिए कलेक्टर हिमशिखर गुप्ता ने सेक्टरवार प्रभारी अधिकारियों की नियुक्ति की गई है।
  • उन सेक्टर के प्रभारी अधिकारियों द्वारा समाधान-36 केन्द्रों में उपस्थित रहकर संबंधित विभागीय कर्मचारियों की उपस्थिति सुनिश्चित करेंगे तथा प्राप्त आवेदनों, शिकायतों की मानिटरिंग एवं निराकरण की कि गई कार्रवाई की जानकारी जिला कार्यालय में देंगे।
  • इन जानकारियों की समीक्षा समय-सीमा की बैठक में की जाएगी।
  • इनमें महासमुंद विकासखंड के अंतर्गत सेक्टर बिरकोनी के लिए जिला योजना एवं सांख्यिकी अधिकारी मार्शल तिर्की, भोरिंग के लिए उप वन मंडलाधिकारी अतुल श्रीवास्तव, सिरपुर के लिए सहायक संचालक हिमांशु भारतीय, खट्टी के लिए जिला खनिज अधिकारी एन.के. रायस्त, झारा के लिए उपसंचालक पंचायत एमएम नाग, पटेवा के लिए कौशल विकास विभाग के सहायक संचालक अशोक कुमार साहू एवं झलप के लिए जिला परिवहन अधिकारी डी. तिग्गा सेक्टर प्रभारी अधिकारी होंगे।
  • बागबाहरा विकासखंड के सेक्टर तेन्दूकोना के लिए जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र के महाप्रबंधक संजय गजघाटे, मुनगासेर के लिए सहायक मत्स्य अधिकारी मोहन लाल चन्द्राकर, खल्लारी के रेशम विभाग के फिल्ड अधिकारी एसके टिकरहा, हाथीबाहरा के लिए मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के कार्यपालन अभियंता टी.आर साहू, घुंचापाली के लिए उद्यानिकी के सहायक संचालक आर.एस. वर्मा, खम्हरिया के लिए जिला आयुर्वेद अधिकारी डॉ. तरसेन बजाज एवं कोमाखान के लिए सहायक पंजीयक आर.डी. कुल्हाड़ा शामिल हैं।
  • इसी प्रकार पिथौरा विकासखंड के सेक्टर सांकरा के लिए जल संसाधन विभाग के कार्यपालन अभियंता विष्णु चन्द्राकर, कौहाकुड़ा के लिए अंत्यावसायी के मुख्य कार्यपालन अधिकारी पी.के. शर्मा, सलडीह के लिए जिला शिक्षा अधिकारी बी.एल. कुर्रे, गड़बेड़ा के लिए जिला खाद्य अधिकारी अजय यादव, भिथीडिह के लिए कृषि विभाग के उप संचालक व्ही.पी. चौबे, पिरदा के लिए पशु चिकित्सा सेवाएं के उपसंचालक डॉ. डी.डी. झारिया, बम्हनी के लिए जिला खेल अधिकारी मनोज धृतलहरे एवं भुरकोनी के लिए छ.रा.वि. मंडल के कार्यपालन अभियंता ए.के. गोपावार।
  • बसना विकासखंड के चनाट सेक्टर के लिए ग्रामीण यांत्रिकी सेवा के कार्यपालन अभियंता भोला प्रसाद चन्द्राकर, भंवरपुर के लिए हाथकरघा के सहायक संचालक एम.एल. परमार, गढ़फुलझर के लिए लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन अभियंता आरके खाम्बरा, अरेकेल के लिए नगर एवं निवेश के सहायक संचालक एसआर अजगरा, सिंघनपुर के लिए क्रेडा के सहायक अभियंता संदीप कुमार बंजारे, लम्बर के लिए जिला आबकारी अध्किारी प्रवीण वर्मा एवं बरोली सेक्टर के लिए आदिवासी विकास विभाग के सहायक आयुक्त बलभद्र राम।
  • सरायपाली विकासखंड के सिंघोड़ा सेक्टर के लिए लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यपालन अभियंता आरके उरांव, बालसी के लिए ग्रामोद्योग के प्रबंधक रविन्द्र अनंत, बलौदा के लिए श्रम पदाधिकारी घनश्याम पाणिग्रही, पाटसेन्द्री के लिए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ एस.बी. मंगरूलकर, तोषगांव के लिए महिला एवं बाल विकास विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी एमडी नायक, रूढ़ा के लिए प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के कार्यपालन अभियंता वायपी साव एवं केदुवा सेक्टर के लिए छ.ग.रा.वि.म. के कार्यपालन यंत्री गौरव उइके को सेक्टर प्रभारी बनाया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button