पाकिस्तान में आया भीषण भूकंप, 20 लोगों के मौत की सूचना, कई घायल

0
23
webmorcha.com
पाकिस्तान में आया भीषण भूकंप

पाकिस्तान (Pakistan) के हरनई इलाके में आज सुबह भूकंप (Earthquake) के भीषण झटके महसूस किए गए। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, हादसे में कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, करीब 150 लोगों के घायल होने की खबर है। इसके अलावा कई मकानों को भी नुकसान पहुंचा है। भूकंप की तीव्रता काफी तेज थी और आसपास के कई जिलों में नुकसान की बात सामने आ रही है।

सुबह 3.30 बजे आया भीषण भूकंप

पाकिस्तान (Pakistan)  के हरनई क्षेत्र में आज तड़के भूकंप (Earthquake) के तेज झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.0 मापी गई। नैशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक, भूकंप के झटके अल सुबह 3.30 बजे महसूस किए गए हैं। फिलहाल किसी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है।

तुला, वृच्चिक, कुंभ और मिथुन पर मॉ दुर्गा की रहेगी विशेष कृपा, पढ़ें राशिफल

राहत व बचाव कार्य के लिए मशीनरी रवाना

आपको बता दें कि हरनई पाकिस्तान के बलूचिस्तान में पड़ता है। लोगों की मदद और बचाव कार्य के लिए क्वेटा से भारी मशीनरी रवाना कर दी गई है। इनके दो से तीन घंटे में हरनई पहुंचने की संभावना है। फिलहाल घायल लोगों का हरनई के अस्पताल में इलाज किया जा रहा है।

हास्पीटलों में बिजली नहीं, मोबाइल के टॉर्च से चल रहा काम

हास्पीटलों मीडिया से आ रहे विजुअल्स के अनुसार, हरनई के अस्पतालों में बिजली नहीं है। वहां घायल लोगों के परिजन मोबाइल टॉर्च की रोशनी इलाज करा रहे हैं। अधिकारियों के मुताबिक, भूंकप का असर कई जिलों में है, ऐसे में घायलों की सटीक संख्या बताना संभव नहीं है।

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500,  7804033123