महासमुन्दमेरा गांव मेरा शहर

स्मार्ट फोन मिलने से गदगद हुए ग्रामीण, संसदीय सचिव के साथ लिए सैल्फी फोटो

संसदीय सचिव रुपकुमारी ने पिथौरा में मोबाइल वितरण कर किया शुभारंभ
स्मार्ट फोन वितरण कार्यक्रम में शामिल हुई संसदीय सचिव

पिथौरा। संसदीय सचिव एवं क्षेत्रीय विधायक रूपकुमारी चौधरी ने आज पिथौरा के तीन वार्डो के 180 हितग्राहियों को संचार क्रांति योजना (स्काई) के तहत हितग्राहियों को मोबाइल फोन का वितरण कर नगर में योजना का शुभारंभ किया।
स्थानीय सांस्कृतिक भवन में आयोजित कार्यक्रम में कार्यक्रम की अध्यक्षता नगर पंचायत अध्यक्ष देवेश निषाद ने की। विशिष्ट अतिथि नप उपाध्यक्ष दिलीप कौर खनूजा, भाजपा मंडल अध्यक्ष प्रीत राम सूर्ये, पार्षद मन्नूलाल ठाकुर, अंजलि पांडेय, दीपक देवी गजेंद्र, ललती डड़सेना, खिरोद्र पटेल, लखन निषाद, मेहत्तर सिंह जगत, राजू सिन्हा, पुष्पा धीवर, सांसद प्रतिनिधि अजय खरे, विधायक प्रतिनिधि मनमीत छाबड़ा, उषा श्रीवास्तव, किरण अग्रवाल, रजनी डड़सेना, नरेश सिंघल, वीरेंद्र तिवारी, एसडीएम बीसी एक्का, तहसीलदार, बीएस नेताम, सीएमओ नरेंद्र बंजारे

http://मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह ने की घोषणा: सुपेबेड़ा में खुलेगा उप-स्वास्थ्य केन्द्र

स्काई योजना का मिल रहा लाभ

सहित बड़ी संख्या में हितग्राही उपस्थित थे। संसदीय सचिव रुपकुमारी चौधरी ने मोबाइल का वितरण करते हुए कहा कि सरकार द्वारा लोगों को स्मार्ट फोन के वितरण के लिए संचार क्रांति योजना (स्काई) नामक महत्वपूर्ण कार्यक्रम चलाया जा रहा है। इसके तहत जमाने के अनुरूप लोगों को स्मार्ट फोन का वितरण कर स्मार्ट बनाया जा रहा है। इससे लोग सूचना की ताकत के साथ स्वयं को सक्षम और आत्म निर्भर बना पाएंगे।   http://सुप्रीम कोर्ट ने नीट पर बॉम्बे हाईकोर्ट का फैसला बदला, काउंसिलिंग की इजाजत

संसदीय सचिव

श्रीमती चौधरी ने बताया कि स्काई योजना के तहत प्रदेश में ग्रामीण क्षेत्रों की 40 लाख महिलाओं और शहरी क्षेत्रों के पांच लाख गरीब परिवारों को स्मार्ट फोन का वितरण किया जाएगा। इसके अलावा कॉलेजों के लगभग चार लाख 80 हजार विद्यार्थियों को भी स्मार्ट फोन प्रदान किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि स्काई योजना लोगों को समय के अनुरूप सक्षम बनाने में महत्वपूर्ण साबित होगी।

http://सिंह राशि के जातक प्रेम-प्रसंग में जोखिम न लें, पढ़िए आज का राशिफल

कमला देवांगन ने ली सेल्फी

कार्यक्रम में मोबाइल वितरण के दौरान लोगों में अभूतपूर्व उत्साह देखा गया। इस दौरान कई हितग्राहियों ने नये स्मार्ट फोन से खुशी-खुशी श्रीमती चौधरी के साथ मौके पर सेल्फी ली और फोन के वितरण के लिए सरकार की भरपूर सराहना की। कार्यक्रम में आज श्रीमती चौधरी के हाथों स्मार्ट फोन पाकर ने अद्भुत खुशी का इजहार किया। संतोषी धीवर ने बताया कि दूसरों के स्मार्ट फोन को देखकर स्वयं के मन में भी इसे पाने की वर्षाें से ललक थी। यह ललक आज सरकार के महत्वपूर्ण ‘स्काई’ योजना से पूरी हो गई। इसी तरह लाभार्थियों ने मोबाइल पाकर अपनी-अपनी खुशी का इजहार किया।

http://अंतिम दिन बीमा कराने जा रहे मां और बेटे को वाहन ने लिया चपेट में, मां की मौत

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button