सोशल मीडिया में खजाने की बात निकली झूठी, फोटो पोस्ट करने वाले की तलाश जारी

छत्तीसगढ़। सोशल मीडिया पर कुछ दिन पहले एक फोटो वायरल हुआ जिसमें दिखाया गया था कि सड़क बनाने समय सोने और चांदी के डेढ़ टन खजाने मिली है। यह फोटो तेजी से वायरल हुआ लोग सच जानने की कोशि्रा किया यहां तक कई लोग बताए गए स्थान में जाकर देखा। दरअसल, बालोद जिला मुख्यालय से दो किमी किलोमीटर दूर ग्राम सिवनी में सड़क बनाते समय खुदाई के दौरान जमीन के नीचे सोने चांदी के सिक्के मिलने की खबर प्रसारित की गई।
पुलिस ने लिया संज्ञान
सूचना और जानकारी मिलने के बाद बालोद पुलिस ने संज्ञान लेते हुए उक्त घटना स्थल पर पहुंची। पुलिस के साथ हजारों लोग भी मौके पर पहुंचे, बताए गए जगहों की तलाश की गई, लेकिन वहां पर खजाने का कोई भी निशान नहीं मिला। पुलिस मामले की गंभीरता को लेते हुए सोशल मीडिया पर जिसने इन फोटो अपलोड किया है, उसके बारे में छानबीन कर रही है। तथा पकड़े जाने पर संबधित के खिलाफ कार्रवाई संभव है।
चल रहा सड़क निर्माण का कार्य:
वर्तमान में दुर्ग रोड बालोद सिवनी नदी के किनारे रोड लेवल का काम किया जा रहा है। इसी दौरान किसी ने मौके का फायदा उठाते हुए सोशल मीडिया के कई ग्रुपों में फोटो के साथ खबर आई की खुदाई के दौरान मजदूरों को सोने चांदी के सिक्के मिले हैं।सूचना लगते ही लोग सिवनी की ओर दौड़ पड़े थे जिसके चलते कुछ देर के लिए यातायात भी बाधित हो गया। सिक्के के मिलने की जानकारी जैसे ही प्रशासन को लगी तो बालोद कलेक्टर के निर्देश पर एसडीएम हरीश मंडावी के साथ- साथ एसपी आई के ऐलेसेला अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जेआर ठाकुर, डीएसपी अनुराग झा दल बल के साथ सोशल मीडिया में बताए गए घटनास्थल की ओर रवाना हुए, लेकिन वहां जाने के बाद खजाने की बजाए हजारों लोगों का हुजूम मिला। सोशल मीडिया में झूठी खबर को लेकर एसपी ने जांच के आदेश दे दिए हैं, गलत खबर फैलाकर लोगों को दिग्भ्रमित करने वाले को सबक मिल सकें।

Leave a Comment

Ek Villain Returns की हीरोइन Tara Sutaria का डेब्यू शो Katrina Kaif इस इंडस्ट्री में भी कर चुकी हैं ये काम रोहित शर्मा ने अचानक दिया बड़ा संकेत, ये धाकड़ खिलाड़ी पहले टेस्ट में करेगा विकेटकीपिंग! मौनी रॉय ने फ्लॉन्ट किया परफेक्ट फिगर Upcoming Twists: Anupamaa और अनुज की राह होगी अलग