शराब, जुआ और गांजे ने बिगाड़ा नरदहा का माहौल, पुलिस तक पहुंची आम लोगों की शिकायत

शराब की शिकायत

रायपुर। शहरी संस्कृति में रच-बस चुके निकटस्थ ग्राम नरदहा का माहौल सट्टा व शराब की वजह से बिगड़ गया है। ग्राम में चोरी छिपे गांजा बिकने व जुआ होने की भी शिकायत है। ग्रामीण व्यवस्था के तहत इस पर रोक लगाने का प्रयास विफल होने के बाद ग्रामीणों के एक प्रतिनिधि मंडल ने पुलिस प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों को ज्ञापन सौंप इन असामाजिक गतिविधियों पर रोक लगाने व लिप्त तत्वों के खिलाफ कठोर कार्यवाही की मांग की।

अधिकारियों द्वारा लिप्त तत्वों के नाम पूछने पर वे जानकारी देने से कतराते रहे व थाना प्रशासन की जानकारी में होने की बात दुहराते रहे। इधर इसके कुछ घंटे बाद ही थाना अमला द्वारा ग्राम में दबिश दे संदिग्धों को पकडऩे की जानकारी मिली है।

भाजपा गुगल फार्म के जरिए मतदाताओं की खड़ी कर रही फौज, वेलेंटियर तैयार सिखाए जा रहे गुर

विधानसभा थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले व विधानसभा से लगे लगभग 8000 की आबादी वाला ग्राम शैक्षणिक हब के नाम से विख्यात हो रहा है। शहर से नजदीक होने के कारण यहां की ग्रामीण व्यवस्था चौपट हो रही है।

इसी का फायदा असामाजिक तत्व उठा रहे हैं।

ग्राम के बाहर के किसी सटोरिये द्वारा ग्राम में सट्टा खिलाने व शासन द्वारा प्रति पियक्कड़ 8 पौव्वा शराब उपलब्ध कराने की नीति के चलते ग्राम में अघोषित भट्ठी होने की शिकायत है।

 

ग्राम के सार्वजनिक स्थलों व खासकर अटल चौक पर तो शराब दुकान जैसा माहौल होने की भी जानकारी ग्रामीण देते हैं।

एसपी से ग्रामीणों ने किया मुलाकात

तकरीबन 5-7 किमी. की दूरी पर स्थित मांढर, आमासिवनी, लभांडी व मंदिर हसौद शराब दुकान से शराब पहुंचने की शिकायत है।

जुआ खेलने व गांजा बिक्री की भी शिकायत है।

रोक न लगने से आक्रोशित ग्रामीणों के एक प्रतिनिधि मंडल ने शुक्रवार की दोपहर पुलिस अधीक्षक अमरेश मिश्रा व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) ओ पी शर्मा से किसान संघर्ष समिति के संयोजक भूपेन्द्र शर्मा के साथ जा कर मुलाकात की।
कांग्रेस नेता धनेद्र साहू पहुंचे महासमुंद, विभिन्न संगठनों से चर्चा, देखिए दिनभर की तस्वीर

प्रतिनिधि मंडल में क्षेत्र के जनपद सदस्य मयंक तिवारी, पूर्व सरपंच हेमलाल वर्मा, पंच दरबारी बंजारे, देवनारायण वर्मा, तारन मनु, चमन गोस्वामी व गणेश वर्मा शामिल थे। ज्ञापन में सरपंच प्रेमलता वर्मा व उपसरपंच संतोषी वर्मा के भी हस्ताक्षर है, ज्ञापन थाना प्रभारी लक्ष्मण सिंह कुरेटी को भी सौंपा गया।

बीते दिनों इसी थाना क्षेत्र के ग्राम पिरदा में आयोजित विधिक सहायता शिविर में इस ग्राम की महिलाओं ने न्यायाधीशों के समक्ष अवैध शराब बिक्री की वजह से ग्राम में अशांति व्याप्त होने की जानकारी देते हुए इस पर रोक लगवाने का आग्रह किया।

Leave a Comment

Ek Villain Returns की हीरोइन Tara Sutaria का डेब्यू शो Katrina Kaif इस इंडस्ट्री में भी कर चुकी हैं ये काम रोहित शर्मा ने अचानक दिया बड़ा संकेत, ये धाकड़ खिलाड़ी पहले टेस्ट में करेगा विकेटकीपिंग! मौनी रॉय ने फ्लॉन्ट किया परफेक्ट फिगर Upcoming Twists: Anupamaa और अनुज की राह होगी अलग