देश/विदेशमेरा गांव मेरा शहर

SriLanka: अंतत: राष्ट्रपति गोटाबाया ने किया इस्तीफे की घोषणा, देखिए नाटकीय तस्वीरें

हजारों लोगों के विरोध ने कल कोलंबो को हिलाकर रख दिया। भीड़ ने राजपक्षे के आवास के चारों ओर लगे बैरिकेड्स को तोड़ दिया, बाड़ पर चढ़ गए और इलाके पर कब्जा कर लिया

कोलंबो श्रीलंका, Sri Lanka के राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे ने शनिवार को कोलंबो की राजधानी में उनके आधिकारिक आवास पर हजारों प्रदर्शनकारियों द्वारा धावा बोलने के बाद अपने पद से हटने पर सहमति व्यक्त की, जिससे उन्हें एक अज्ञात स्थान पर भागने के लिए मजबूर होना पड़ा। Sri Lanka के समाचार आउटलेट न्यूज़वायर के अनुसार, राजपक्षे ने सूचित किया है कि वह 13 जुलाई को राष्ट्रपति पद से इस्तीफा दे देंगे, स्पीकर महिंदा यापा अभयवर्धने ने शनिवार को एक संवाददाता सम्मेलन में घोषणा की। हजारों लोगों के विरोध ने कल कोलंबो को हिलाकर रख दिया। भीड़ ने राजपक्षे के आवास के चारों ओर लगे बैरिकेड्स को तोड़ दिया, बाड़ पर चढ़ गए और इलाके पर कब्जा कर लिया।

राजपक्षे के आवास के बाहर के नाटकीय दृश्यों में प्रदर्शनकारियों के एक समुद्र ने परिसर में घुसते हुए, पुलिस द्वारा लगाए गए सुरक्षा घेरे को तोड़ते हुए, स्विमिंग पूल में डुबकी लगाते हुए और उनकी रसोई और घर में घूमते हुए दिखाया।

यहां कुछ तस्वीरें हैं जो Sri Lanka में अराजकता को दर्शाती हैं:

राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के भाग जाने के बाद प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति भवन परिसर के अंदर विरोध प्रदर्शन किया। राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के घर से भाग जाने के बाद, एक विरोध प्रदर्शन के दौरान राष्ट्रपति भवन में प्रवेश करने के बाद एक प्रदर्शनकारी एक तस्वीर के लिए पोज़ देता है।

webmorcha.com
Sri Lanka fhoto ANI

Sri Lanka राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के इस्तीफे की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन के दौरान राष्ट्रपति आवास के पास प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस आंसू गैस और पानी की बौछार का इस्तेमाल कर रही एक प्रदर्शनकारी ने पुलिसकर्मियों की ओर आंसू गैस के ग्रेनेड फेंके।   Sri Lanka राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के इस्तीफे की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन के दौरान राष्ट्रपति आवास के पास प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने वाटर कैनन का इस्तेमाल किया।

IND vs ENG 2nd T20: रोहित शर्मा की कप्तानी से रिकार्ड जीत ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

webmorcha.com
Sri Lanka fhoto ANI

राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के इस्तीफे की मांग को लेकर प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस द्वारा आंसू गैस के गोले दागने के बाद एक प्रदर्शनकारी एक घायल महिला को राष्ट्रपति आवास के पास ले गया।

webmorcha.com
Sri Lanka fhoto ANI

Sri Lanka राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के भाग जाने के बाद प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति सचिवालय परिसर के अंदर विरोध प्रदर्शन किया। (एएनआई)

https://twitter.com/WebMorcha

https://www.facebook.com/webmorcha

Related Articles

Back to top button