कोमाखानमहासमुन्द

हाथों के बल जमीन पर खड़े होकर साधा निशाना, तीरंदाज बालक का सम्मान

महासमुंद. आर्ष ज्योति गुरूकुल आश्रम कोसरंगी के उपनयन संस्कार के अवसर पर बच्चों ने हैरतअंगेज तरीके से योग का प्रदर्शन किया वहीं एक ब्रम्हचारी ने हाथों के बल जमीन पर खड़े होकर पैर से अचूक निशाना साधकर वाहवाही बटोरी. तीरंदाजी में माहिर बालक का विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर ने सम्मान भी किया. रविवार को आर्षज्योति गुरूकुल आश्रम कोसरंगी में उपनयन संस्कार कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधायक विनोद चंद्राकर थे. विशेष अतिथि के रूप में पूर्व जनपद अध्यक्ष भागीरथी चंद्राकर, जिला पंचायत सदस्य गोविंद साहू, गौरव चंद्राकर, अनवर हुसैन, श्री पाठक, राजेंद्र दुबे, जीवन यादव, अजय साहू आदि मौजूद थे.

http://कुत्ते की वफादारी, मालकिन की जान बचाने तेंदुए से भिड़ गया

अपने संबोधन में विधायक ने कहा कि एक ओर जहां हम पाश्चात्य संस्कृति की ओर भाग रहे हैं और अपनी संस्कृति को भूलते जा रहे हैं. जबकि दूसरे देश के लोग भारतीय संस्कृति को अपना रहे हैं. ऐसे समय में यह आश्रम पुरातन गुरूकुल परंपरा को जीवित बनाए हुए है, जो तारीफेकाबिल है. गुरूकुल आश्रम में अनुशासित जीवन की सीख के साथ ही बच्चों को संस्कारवान बनाया जा रहा है. विधायक ने बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि लक्ष्य बनाकर कड़ी मेहनत करें, सफलता जरूर मिलेगी. उन्होंने गुरूजनों का सम्मान करने की बात भी कही.

http://रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का बड़ा बयान, अब पाकिस्तान से सिर्फ PoK पर होगी बातचीत

कार्यक्रम को भागीरथी चंद्राकर, गोविंद साहू, श्री पाठक ने भी संबोधित किया. कार्यक्रम का संचालन आचार्य कोमल ने किया. इसके पूर्व बच्चों ने शानदार सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत भी की. यहां बच्चों ने योग प्रदर्शन कर सभी अंचभित कर दिया. वहीं विभिन्न अंदाज से निशाना साधने वाले तीरंदाज बालक का विधायक ने सम्मान भी किया. विधायक ने यहां 5 नग पंखा देने की घोषणा के साथ हरसंभव सहयोग का आश्वासन भी दिया. भागीरथी चन्द्राकर सहित अनेक लोगों ने पंखा देने की घोषणा की.

[wds id=”1″]

हमसे जुड़िए…

https://twitter.com/home

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500, 8871342716, 7804033123

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button