Wednesday, January 20, 2021
Home Web Morcha दो वर्षो में अपने वादे पूरा नहीं कर पाई राज्य सरकार, विकास...

दो वर्षो में अपने वादे पूरा नहीं कर पाई राज्य सरकार, विकास का दर तो नही बढ़ा,पर बढ़ गया शराब का दर : पप्पू पटेल

तुमगांव। विगत दिनों छत्तीसगढ़ राज्य के उद्योग व् आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने अपने एक प्रेस वार्ता में कहा था उन्होंने कहा कि पड़ोस के भाजपा शासित राज्यो से छग सरकार को बदनाम करने के लिए शराब भेजी जा रही है, जिस पर तुमगांव सिरपुर मंडल के अध्य्क्ष पप्पू पटेल ने तंज कसते हुए कहा की इस प्रकार की ओझी व् झूठी बाते एक राज्य के मंत्री को कहना शोभा नही देता, राज्य सरकार अपनी जन घोषणा में किए हुए मुख्य वादे तो निभा नहीं पाया है , और दो वर्ष पूर्ण होने पर कांग्रेस के जनप्रतिनिधि सांस्कृतिक सम्मान कार्यक्रम का आयोजन कर रहा है,
http://सिर्फ 5,999 रु में लॉन्च हुआ ये 5000mAh बैटरी वाला दमदार स्मार्टफोन, मिलेगा फिंगरप्रिंट और फेस-अनलॉक फीचर

एक ओर राज्य में हमारी बहन बिटिया ही सुरछित नही है, उनके ऊपर लगातार अन्याय अपमान हो रहा है। और यँहा सत्ता में चूर जनप्रतिनिधि अपना सम्मान करवा रहे है विकास की गाथा को गाने वाले विकास का दर तो नही बढ़ा है,पर राज्य में  शराब का दर और अवैध शराब बिक्री और शराब कोचियों  का हौसला जरूर बढ़ा है ।राज्य सरकार पूर्ण शराब बंदी करने एक वरिष्ठ विधायक के नैतृत्व में एक समिति बनाया है लेकिन शासन का यह प्रयास विफल होते नजर आ रहा है ना तो अवैध शराब की बिक्री पर रोक लगा पाई है और ना शराब कोचियों पर।

रोजाना नए-नए शराब कोचिये पैदा होते जा रहे है और धड़ल्ले से नगर व आसपास के क्षेत्रों में जगह-जगह अवैध शराब की बिक्री रफ्तार पकड़े हुए है। आबकारी विभाग की तरफ से किसी भी प्रकार की कोई भी कार्यवाही नजर नहीं आ रही है। क्या शासन सरकारी शराब दुकान के अधिक मुनाफा को देखकर अवैध शराब बेचने से लेकर शराब कोचियों को खुली छूट दे रखी है या फिर आबकारी विभाग  की सांठगांठ से इस अवैध कारोबार को खुला संरक्षण दे रखा है और नगर के गली, मोहल्ले, होटलों, ढाबो व में खुले आम शराब बेचने का सिलसिला लगातार जारी है।
http://IND vs AUS: टेस्ट क्रिकेट खेलने को लेकर उत्सुक हैं विराट कोहली, शेयर की खास PHOTOS
शराब बिक्री को लेकर शासन ने तरह-तरह के नियम व मापदंड सुनिचित कर रखे थे लेकिन सरकारी शराब दुकानों में यह सभी नियमों का पालन नही हो रहा है, जिसका फायदा शराब कोचिये उठा रहे है और जितनी मात्रा में शराब की खरीदी करनी है, उतना एक दिन में बार-बार लाइन लगाकर खरीदा जा रहा है। चाहे हम देशी शराब की बात कहे या इंग्लिश शराब की दोनों शराब की अवैध बिक्री रोजाना हो रही है। दुगने कीमत पर हो रही है बिक्री अवैध शराब बेचने वाले मुनाफा के चक्कर में शराब दुकान से ज्यादा मात्रा में शराब खरीद कर दुगुने कीमत में बेचते है जिससे शराब पीने वालों को सरकारी शराब दुकान के खुलने का इंतजार नही करना पड़ता है और बड़ी आसानी से शराब उपलब्ध हो जाती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -webmorcha.com webmorcha.com

Most Popular

Recent Comments