IPL 2021 में नहीं खेलेंगे स्टीव स्मिथ, कहा-मेरे लिए टी20 क्रिकेट से ज्यादा अहम टेस्ट

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2021  का दूसरा दौर 17 सितंबर से यूएई में शुरू होगा. हालांकि इससे पहले ही कई टीमों के बड़े खिलाड़ी दूसरे दौर में शायद ही खेल पाएंगे. दिल्ली कैपिटल्स  के भी एक दिग्गज खिलाड़ी ने आईपीएल 2021 के फेज-2 में नहीं खेलने के संकेत दे दिये हैं. ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि स्टीव स्मिथ  हैं

जिन्हें इसी सीजन में दिल्ली कैपिटल्स ने 2 करोड़ रुपये में खरीदा था. स्टीव स्मिथ ने कोहनी में लगी चोट की वजह से ये फैसला लिया है. वैसे तो आईपीएल 2021 के दूसरे फेज के आयोजन में अभी 2 महीने से ज्यादा का वक्त बचा है लेकिन ये ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी अपनी चोट के मामले में कोई जोखिम नहीं लेना चाहता. स्टीव स्मिथ ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की वेबसाइट से बातचीत में बताया कि वो एशेज के लिए खुद को फिट रखना चाहते हैं.

स्टीव स्मिथ कोहनी में दर्द से परेशान
स्टीव स्मिथ ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से बातचीत में कहा, ‘मैं आईपीएल 2021 के दौरान 100 फीसदी फिट नहीं था. मेरी कोहनी में दर्द हो रहा था और मैच से पहले पेन किलर्स खा रहा था. एक समय ऐसा आया जब दर्द ठीक होने की बजाए और ज्यादा होने लगा.’

बता दें स्टीव स्मिथ ने आईपीएल 2021 स्थगित होने तक कुल 6 मैच खेले जिसमें वो 26 की औसत से 106 रन ही बना सके. स्मिथ जब से ऑस्ट्रेलिया लौटे हैं वो आराम ही कर रहे हैं. उन्होंने वेस्टइंडीज-बांग्लादेश दौरे से भी आराम लिया है. स्मिथ ने बताया कि उनके लिए टी20 क्रिकेट से ज्यादा अहम टेस्ट क्रिकेट है और वो अपनी चोट पर जोखिम नहीं लेना चाहते और एशेज सीरीज के लिए पूरी तरह फिट रहना चाहते हैं.

टी20 वर्ल्ड कप भी छोड़ सकते हैं स्मिथ
स्टीव स्मिथ ने एशेज में खेलने के लिए टी20 वर्ल्ड कप से भी आराम लेने के संकेत दिये हैं. स्मिथ का दर्द अगर टी20 वर्ल्ड कप तक ठीक नहीं हुआ तो ऑस्ट्रेलिया को टी20 वर्ल्ड कप में उनके अनुभव की कमी खल सकती है.

स्टीव स्मिथ का टी20 क्रिकेट में कुछ खास अच्छा रिकॉर्ड नहीं है. वो 37 पारियों में 27.38 की औसत से 794 रन बना चुके हैं और उनका स्ट्राइक रेट 130 से भी कम है.