अजीब: MP लंबी मूंछ रखने पर पुलिस कांस्टेबल निलंबित, देखें वीडियो

MP में एक अजीब घटना सामने आई है, यहां एक पुलिस में पदस्थ सिपाही लंबी मूंछ रखना अब महंगा पड़ गया है। विभाग के अफसरों

भोपाल। MP में एक अजीब घटना सामने आई है, यहां एक पुलिस में पदस्थ सिपाही लंबी मूंछ रखना अब महंगा पड़ गया है। विभाग के अफसरों का कहना है कि कांस्टेबल (Constable Rakesh Rana) ने सेवा की शर्तों का उल्लंघन किया है. सिपाही को उसकी शैली बदलने के लिए एक तांबी राकेश राणा को निलंबित कर दिया गया था। लेकिन कांस्टेबल डटा रहा। इसके कारण विभाग ने सिपाही को सस्पेंड कर दिया है। यह मामला इस समय MP में चर्चा का विषय बना है।

यहां देखें वीडियो..

https://twitter.com/ipsvijrk/status/1480191167157309441?s=20

निलम्बित आरक्षक राकेश राणा (Constable Rakesh Rana) विशेष पुलिस महानिदेशक (सहकारिता धोखाधड़ी एवं लोक सेवा गारंटी) के चालक के रूप में कार्य कर रहा था। कांस्टेबल राकेश राणा (Constable Rakesh Rana) की स्टाइलिश मूंछें हैं। विभाग ने कांस्टेबल की वर्दी की जांच की थी। वह गले में अजीबोगरीब डिजाइनों में बाल और मूंछें उगाते नजर आए। यह वर्दी और नियमों के अनुरूप नहीं था। कांस्टेबल बेहद खराब लग रहा था। विभाग ने तब कांस्टेबल राकेश राणा को उसके बाल और मूंछें ठीक से काटने के निर्देश दिए।

टेमरी नाका में एक करोड़ से अधिक का गांजा पकड़ाया, पुलिस को चकमा देने के लिये कबाडी समान के नीचे छिपाकर ले जा रहे थे गांजा

विभाग के निर्देश के बावजूद आरक्षक (Constable Rakesh Rana) डटे रहे। उसने अपनी मूंछ नहीं काटी। विभाग ने सिपाही पर वर्दी सेवा में अनुशासन का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है. विभाग ने यह भी कहा कि इस कार्रवाई से अन्य कर्मचारियों पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है. इसलिए विभाग ने इस कांस्टेबल को तत्काल निलंबित कर दिया है। विभाग ने कहा है कि निलंबित कर्मचारी को नियमानुसार निर्वाह भत्ता दिया जाएगा.

कांस्टेबल (Constable Rakesh Rana) की तस्वीरें सोशल मीडिया (social media) पर वायरल हो गई हैं। कांस्टेबल अपनी लंबी मूंछों के कारण अपने ही विभाग के कुछ अधिकारियों से नाराज था। कांस्टेबल को कई बार अपनी मूंछें काटने की भी हिदायत दी गई। लेकिन सिपाही ने मना कर दिया और मूंछ रख ली।

Back to top button