रायपुर में जारी हुआ सख्त आदेश, सार्वजनिक जगहों पर थूकने, मास्क नहीं पहने या सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन किया तो सीधे होगी एफआईआर

रायपुर। ये तो सबको याद है कि 18 मार्च 2020 को छतीसगढ़ रायपुर में पहला कोरोना संक्रमित मरीज सामने आया था। ये भी याद होगी कि वे मरीज कौन था। चलिए ओ तो बात बीती इसके बाद अब छत्तीसगढ़ में सालभर भी पूरा नहीं हो पाया है और यहां संक्रमितों की 3 लाख से पार हो गई। साथ ही हजारों लोग इस वायरल की वजह से मौत के मूंह में समा गए। अब एक बार फिर संक्रमण का ग्राफ बढ़ते जा रहा है। इसे लेकर अब राजधानी प्रशासन सख्त हो चुका है।

रायपुर कलेक्टर ने आज शनिवार को इसे लेकर नए निर्देश जारी किए हैं। कलेक्टर डॉ एस भारती दासन ने स्पष्ट रूप से कहा है कि अब मास्क या सोशल डिस्टेंसिंग के मामले में लापरवाही बरतने वाले लोगों पर फाइन तो ठोका ही जाएगा, साथ ही साथ नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस में एफआईआर दर्ज की जाएगी।

रोड सेफ्टी क्रिकेट: आज फिर देखने को मिलेगा सचिन और सहवाग की जोड़ी, दक्षिण अफ्रीका से होगा मुकाबला, पिछले मैच में फ्लॉप थी ये जोड़ी

जानिए कलेक्टर के नए आदेश में

कलेक्टर ने नए आदेश जारी कर कहा है कि सार्वजनिक जगहों पर थूकना पूरी तरह से बैन लगा दिया है। सार्वजनिक स्थलों, कार्यालयों, अस्पतालों, नर्सिंग होम, बाजार, फैक्ट्री भीड़-भाड़ वाली जगहों, गलियों वगैरह में आने- जाने वाले लोग या गाड़ियों पर गुजरने वाले लोगों के चेहरों पर मास्क या फेस कवर लगाना जरूरी है। साथ ही फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करना भी अनिवार्य किया गया है।

हमसे जुड़िए

https://twitter.com/home

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500,  7804033123

Leave a Comment