छत्तीसगढ़देश/विदेशमेरा गांव मेरा शहर

सिस्टम तैयार, CG, ओडिशा समेत यहां आने वाले 48 घंटे में भारी बारिश की चेतावनी  

भारी बारिश की चेतावनी: तेलंगाना, दक्षिण छत्तीसगढ़, ओडिशा, अंडमान और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और उत्तराखंड में दो स्थानों पर भारी बारिश संभव है।

तेलंगाना, दक्षिण छत्तीसगढ़, ओडिशा, अंडमान और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और उत्तराखंड में दो स्थानों पर भारी बारिश संभव है। गुजरात के दक्षिण पूर्व अरब सागर के ऊपर एक कम दबाव का क्षेत्र बना है। संबद्ध चक्रवाती परिसंचरण मध्य क्षोभमंडल स्तर तक फैल रहा है। अपतटीय ट्रफ रेखा दक्षिण गुजरात तट से उत्तरी केरल तट तक फैली हुई है।

एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र उत्तर पश्चिमी राजस्थान और आसपास के क्षेत्र पर बना हुआ है। उत्तर पश्चिमी राजस्थान पर बने चक्रवाती हवाओं के क्षेत्र से पूर्व पश्चिम ट्रफ रेखा पूर्वी राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और दक्षिण ओडिशा को पार करते हुए पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी तक फैली हुई है। एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र दक्षिण छत्तीसगढ़ और आसपास के क्षेत्र पर बना हुआ है।

पिछले 24 घंटों के दौरान देश भर में हुई मौसमी हलचल

बीते 24 घंटों के दौरान, सिक्किम, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, असम के कुछ हिस्सों, अरुणाचल प्रदेश, तटीय आंध्र प्रदेश, गोवा, कोंकण और गोवा गोवा में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हुई और दक्षिण मध्य प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक दो स्थानों पर भारी बारिश हुई।

यहां पढ़ें: क्या दो दिन बाद पेट्रोल 33 रुपए और बियर 17 रुपए हो जाएगी सस्ती?

गंगेटिक पश्चिम बंगाल, उत्तराखंड के कुछ हिस्सों, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, तेलंगाना, तटीय कर्नाटक, लक्षद्वीप, केरल और गुजरात के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हुई। ओडिशा, केरल के शेष हिस्सों, मध्य प्रदेश के शेष हिस्सों, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, झारखंड में एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश हुई और छत्तीसगढ़ में छिटपुट बारिश हुई।

अगले 24 घंटों के दौरान मौसम की संभावित गतिविधि

आगामी 2 से 3 दिनों में बिहार, उत्तर प्रदेश, गुजरात के कुछ हिस्सों, राजस्थान, मध्य प्रदेश के शेष हिस्सों और उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियाँ अनुकूल होती जा रही हैं।

अगले 24 घंटों के दौरान, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक के कुछ हिस्सों, गुजरात के कुछ हिस्सों, आंतरिक महाराष्ट्र, दक्षिण मध्य प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। तेलंगाना, दक्षिण छत्तीसगढ़, ओडिशा, अंडमान और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और उत्तराखंड में दो स्थानों पर भारी बारिश संभव है।

शेष पूर्वोत्तर भारत, बिहार के कुछ हिस्सों, ओडिशा, पश्चिमी मध्य प्रदेश, पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों, सौराष्ट्र और कच्छ, तेलंगाना, तटीय आंध्र प्रदेश, केरल और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश संभव है। तमिलनाडु, झारखंड, गंगीय पश्चिम बंगाल और हिमाचल प्रदेश और उत्तर प्रदेश में एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश संभव है।

साभार: skymetweather.com

https://twitter.com/WebMorcha

https://www.facebook.com/webmorcha

https://www.instagram.com/webmorcha/

Related Articles

Back to top button