महासमुन्द

तेंदूपत्ता का साइज छोटा बता ठेकेदार के कर्मचारी नहीं खरीद रहे पत्ता, ग्रामीणों में आक्रोश

पिथौरा विकासखंड के ग्राम बुंदेली में तेंदूपत्ता का तोडाई चल रहा है। लेकिन ठेकेदार के मेनेजर और चेकर की मनमानी के चलते ग्रामीण परेशान हैं। कर्मचारियों द्वारा तेंदूपत्ता का साइज कम होने का हवाला देकर खरीदने से मना कर रहे हैं। जबकि तेंदूपत्ता संग्राहक दिनभर मेहनत कर पत्ता का तोड़ाई कर रहे हैं।

विभागीय अफसरों का लगाम नहीं

बुंदेली के उपसरपंच पूनम मानिकपुरी ने कहा कभी पत्ता की साइज को छोटा बताया जाता है, तो गुणवत्ता नहीं होने की बात कहकर ग्रामीणों को परेशान किया जा रहा है। ग्रामीणों की शिकायत पर कर्मचारियों से बात करने पर सभी पत्ता खरीदने की बात तो कहते हैं लेकिन, बाद में वहीं नाटक बार बार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि विभागीय अफसरों का लगाम नहीं होने के कारण ठेकेदार के कर्मचारी मनमानी कर रहे हैं।

शिकायत के बाद भी व्यवस्था में सुधार नहीं

ग्रामीणों ने पत्ता खरीदने में हीलहवाला करने को लेकर जिला वनोपज अध्यक्ष विनोद चंद्राकार से भी  शिकायत किया है। लेकिन अब तक व्यवस्था में सुधार नहीं हो पाया है। उपसरपंच ने कहा ग्रामीण तेंदूपत्ता तोड़ाई के दौरान जंगली-जानवरों का भी  सामना कर रहे हैं। आमदनी अच्छी हो इसके लिए कई घंटे मेहनत कर रहे हैं। ठेकेदार के कर्मचारियों द्वारा पत्ता खरीदने को लेकर बहाना-बाजी करने को लेकर ग्रामीणों में गुस्सा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button