जुलाई 2021 का वृषभ राशिफल – जानिए कैसे बीतेगा यह माह

वृषभ राषि के जातकों के लिए यह माह कुल मिलाकर बहुत अच्छा रहेगा। जीवन के किसी भी क्षेत्र में इस माह आपको ज्यादा कठिनाइयों का सामना नहीं करना पड़ेगा। काम-धंधे के लिहाज से यह माह अच्छा रहेगा। करियर में बरकत रहेगा। व्यवसाय और नौकरी से जुड़े, दोनों प्रकार के जातकों के लिए यह समय ठीक है। सरकारी क्षेत्र से लाभ के योग हैं। शिक्षा की दृष्टि से भी यह माह ठीक रहेगा। पढ़ाई-लिखाई में मन लगेगा।

कैरियर

कैरियर के दृष्टिकोण से यह माह आपके लिए अच्छा साबित होने की संभावना है। कामकाज में अच्छी तरक्की होगी। आपके दशम भाव में देवगुरु की उपस्थिति है, जो आपको करियर को मजबूती प्रदान करेगी। साथ ही, तीसरे भाव में ग्रहों के सेनापति मंगल मौजूद हैं, जो आपको साहस प्रदान कर रहे हैं। आप करियर को बेहतर करने के लिए काफी प्रयास करेंगे, जो आपके लिए अच्छा साबित हो सकता है। आप अपने काम-धंधे में कोई साहसिक निर्णय ले सकते हैं, जिससे आगे चलकर आपको लाभ हो सकता है।

आर्थिक

आर्थिक दृष्टिकोण से यह माह आपके लिए अनुकूल रहने की संभावना है। आपकी आमदनी में बरकत होगी। पुराने स्रोतों से उम्मीद के मुताबिक आमदनी होगी, तो आय के कुछ नए मार्ग भी बन सकते हैं। न्यायप्रिय ग्रह शनि आपके नवम भाव में उपस्थित हैं, जो भाग्य का भाव माना जाता है। शनि की दृष्टि ग्यारहवें भाव पर है, जो लाभ और आय का भाव माना जाता है। शनि की इस स्थिति से आपको भाग्य का साथ मिल सकता है, जिसके परिणामस्वरूप आपकी आय में वृद्धि हो सकती है।

July, 2021 मेष राशिफल – जानिए इस महीने ग्रह-नक्षत्र का आप पर कैसे रहेगा असर

सेहत

ग्रह-गोचर इस बात का संकेत कर रहे हैं कि स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से यह माह वृषभ राशि के जातकों के लिए समान्य रहने की संभावना है। आपको सर्दी-जुकाम जैसी कुछ छोटी-मोटी समस्याएं हों सकती हैं, गर्मी के कारण कभी कभी थोड़ी थकान लग सकती है, लेकिन किसी ज्यादा परेशानी वाली बीमारी के योग नहीं दिखाई दे रहे हैं। फिर भी आपके लिए परामर्श यही है कि अपनी दिनचर्या को ठीक रखें। खानपान में ज्यादा लापरवाही न बरतें, अन्यथा खराब जीवनशैली की वजह से होने वाली समस्याएं आपको तंग कर सकती हैं।

प्रेम व वैवाहिक

प्रेम संबंधों के नजरिये से यह माह मिले-जुले फल देने वाला रहेगा। अगर आप प्रेम संबंध में हैं, तो अपने रिश्ते को लेकर संजीदा रहने का समय है। प्रेमी युगलों का एक दूसरे पर भरोसा बढ़ेगा और संबंधों में गहराई आएगी। चूंकि छायाग्रह केतु आपकी कुंडली के सप्तम भाव में हैं, जो विवाह, जीवनसाथी तथा पार्टनर का भाव है, इसलिए रिश्ते में उतार-चढ़ाव आने के पूरे आसार हैं। कभी खूब प्रेम रहेगा, तो कभी तनाव भी हो सकता है। साथी के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा, लेकिन किसी बात को लेकर एक दूसरे से नाराजगी भी हो सकती है। इसलिए थोड़ा धैर्य रखने की आवश्यकता है, ताकि प्रेम की गाड़ी पटरी पर ठीक से चलती रहे।

पारिवारिक

यह माह आपके लिए पारिवारिक जीवन की दृष्टि से सुखद साबित होगा। आपके चतुर्थ भाव पर देवगुरु वृहस्पति की दृष्टि है। चतुर्थ भाव माता, सुख, प्रॉपर्टी, वाहन आदि का भाव है। इस भाव पर देवगुरु की दृष्टि के परिणामस्वरूप पारिवारिक जीवन में अनुकूल स्थितियों का निर्माण हो रहा है। परिवार में सुख-शांति रहेगी। परिवार के लोगों के बीच आपसी तालमेल काफी बढ़िया रहेगा। सब एक दूसरे का सहयोग करेंगे। इससे घर-परिवार में सौहार्द्रपूर्ण वातावरण रहेगा।

उपाय

1- प्रतिदिन गौ माता को अपने हाथ से हरा चारा खिलाना और उनकी पीठ पर तीन बार हाथ फेरना आपके लिए लाभकारी रहेगा।

2- पीपल के वृक्ष पर मिश्री चढ़ाना मिश्री चढ़ाएं।

3- घर के मदिर में दिन तक घी का दीपक जलाएं।

4- माँ दुर्गा का बतासे अर्पित करें।