वृषभ राशि को 2022 में अप्रैल से मिलेगा किस्मत का साथ

वृषभ राशिफल 2022 Taurus Horoscope 2022: हर व्यक्ति के मन में ये सवाल रहता है कि आने वाला साल कैसा होगा। इस जिज्ञासा को शांत करने के लिए ज्योतिष गणना हमारी जिंदगी में आने वाले दिनों में कैसा रहेगा समय यह बताने की कोशिश करता है।

वृषभ राशिफल 2022 Taurus Horoscope 2022: वृष राशि के लोग व्यक्तित्व के धनी होते हैं। वृषभ राशि के जातक धन, संपत्ति और प्रसिद्धि प्राप्त में सफल रहते हैं।

जानिए 2022 में कैरियर कैसा होगा

वृषभ राशि के लिए कैरियर के क्षेत्र से आने वाला साल बहुत अच्छा होने की उम्मीद है, इसलिए इस साल के शुरुवाती में शनि आपकी राशि के नौवें भाव में रहेगा जिसके कारण आपके कार्य में किस्मत आपका साथ होगा। साल 2022 वृषभ राशि के जातकों के लिए एक अच्छा साल साबित होगा। इसलिए गुरु ग्रह इस साल के अधिकतर समय आपके दसवां भाव में रहेंगे, जिसके फलस्वरूप आप अपने कार्यस्थल में बहुत धन लाभ अर्जित सकते हैं। इसके साथ यदि आप कारोबार के क्षेत्र से संबंधित हैं तो भी आपकों बेहतर लाभ का अवसर मिलेंगे।

परिवारिक जीवन

इस साल परिवारिक जीवन थोड़ा कडवाहटभरा रह सकता है। इसलिए, तनाव विशेष तौर पर मार्च 2022 तक रह सकता है। इसके बाद अप्रैल 2022 के महीने में गुरु के गोचर और पांचवें भाव में गुरु की दृष्टि से दांपत्य जीवन को शुभ समाचार प्राप्त हो सकते हैं। आपके बच्चों के लिए तरक्की के अवसर मिलेंगे। आपको अपनी संतान की ओर से शुभ समाचार मिलेगा। कुल मिलाकर पारिवारिक जीवन ठीक रहेगा।

आर्थिक स्थिति

आर्थिक क्षेत्र के लिए साल 2022 के प्रारंभिक दिनों में चुनौतीपूर्ण रह सकता है। कारोबारी वर्ग इस समय बड़े निवेश से बचें। कोई नए कारोबार शुरू करना ठीक नहीं रहेगा, लेकिन अप्रैल से आर्थिक स्थिति में सुधार संभव हैं। इस दौरान गुरु ग्रह के शुभ प्रभाव से आपको कुछ राहत जरूर मिलेगी और एकाएक से आपको कई स्रोतों से धन प्राप्ति के अवसर बनेंगे, इसके साथ ही धार्मिक कार्यों पर भी आपका धन खर्च होगा जिससे आने वाले समय में आप और उन्नति की ओर अग्रसर होंगे।

पढ़ाई-प्रतियोगिता

छात्रों के लिए इस साल कई ऐसे मौके आएंगे। जब आप अपने लक्ष्य से भटक जाएंगे बेहतर होगा इस समय आप अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें। मार्च के पश्चात समय आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। किसी विदेशी संस्थान में दाखिला मिल सकता है। उच्च शिक्षा लेने के लिए सोच रहे हैं तो आपका यह सपना इस वर्ष जरूर पूरा हो जाएगा।

मेष राशि के जातकों को 2022 कैरियर के क्षेत्र में मिलेगी सफलता

सेहत

साल के प्रारंभ सेहत के लिहाज से बहुत अच्छी नहीं कही जा सकती, इसलिए,  इस दौरान छाया ग्रह राहु-केतु की आपकी राशि के प्रथम अर्थात लग्न और सातवें में उपस्थिति आपको स्वास्थ्य संबंधी कई प्रकार की परेशानी दे सकती है। लंबे समय से किसी बीमारी से ग्रस्त हैं तो डॉक्टर से इस बारे में जरूर सलाह लेनी चाहिए, लेकिन राहु और केतु अप्रैल 2022 के शुरूआत में जैसे ही आपकी राशि से अपने को परिवर्तित करेंगे उसके बाद का समय सेहत के दृष्टिकोण से आपके लिए अच्छा रहेगा। आपको दैनिक व्यवस्था विकसित करने की सलाह दी जाती है, जिसके परिणामस्वरूप आप जो काम नहीं कर थे उसे ठीक करने में सक्षम होंगे। इस साल 2022 अपना वजन स्थिर रखना आपके लिए एक बड़ी चुनौती साबित होगी, लेकिन आपको अनुशासित रहकर इस समस्या का भी हल निकालना पड़ेगा।

उपाय

मंगलवार के दिन दांपत्य परिवार को भोजन कराएं। भवन या निर्माण स्थल पर श्रमिकों को भोजन वितरित करें। शुक्रवार के दिन जरूरतमंद लोगों को चीनी, सफेद मिठाई या बताशे का दान करें। ऐसा करने से किस्मत आपका साथ देगा।

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500,  7804033123

Back to top button