टीचरों को 15 दिन के भीतर वैक्सीन लगवाने का आदेश… स्कूल खुलने से पहले वैक्सीनेशन कंप्लीट करने का टारगेट… शिक्षा निदेशालय ने जारी किया आदेश

नईं दिल्ली। टीचरों को 15 दिन के भीतर वैक्सीन (Vaccine) लगाने का निर्देश दिल्ली सरकार ने जारी किया है। स्कूल खोलने से पहले सभी शिक्षकों के वैक्सीनेशन कंप्लीट करने की मंशा से राज्य सरकार ने ये फैसला लिया है। हालांकि अभी कोरोना की तीसरी लहर के खतरे को देखते हुए स्‍कूलों को बंद रखने का ही फैसला किया गया है. हालांकि, दिल्‍ली सरकार स्‍कूलों को दोबारा शुरू करने से पहले शिक्षक, स्‍टाफ और स्‍टूडेंट्स के फुल वैक्‍सीनेशन के पक्ष में है. इसके लिए अब दिल्‍ली शिक्षा निदेशालय ने सभी सरकारी स्‍कूलों को निर्देश दिया है कि वे अपने शिक्षकों का वैक्‍सीनेशन 15 दिनों के भीतर सुनिश्चित करें.

निदेशालय ने नोटिस जारी कर कहा है कि जिन सरकारी स्‍कूलों के शिक्षकों को अभी तक वैक्‍सीन की पहली डोज़ नहीं लगी है, वे सुनिश्चित करें कि अगले 15 दिनों में उन्‍हें वैक्‍सीन की पहली डोज़ लग जाए. जो पहली डोज़ लगवा चुके हैं वे समय से दूसरी डोज़ लगवाएं यह भी सुनिश्चित करना होगा. नोटिस में कहा गया है कि स्‍टाफ और टीचर्स को जरूरी दिशानिर्देशों का पालन करना होगा.

छत्तीसगढ़: गैंगरेपः युवती को 7 दरिदंगों ने बनाया अपने हवस का शिकार, गिरफ्तार