क्रिकेट में तनातनी, कोहली-रोहित का मनमुटाव? अजहरुद्दीन ने उठाए गंभीर सवाल

बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) बोलें कि बोर्ड ने कोहली (Kohali) से T20 कप्तान के रूप में बने रहने का अनुरोध किया था और चयनकर्ता भी उनके कप्तानी पद छोड़ने के पक्ष में नहीं थे. इसके बाद यह समझा गया कि विराट कोहली (Kohali) को वनडे की कप्तानी से जबरदस्ती हटाया गया.

नई दिल्ली। बीसीसीआई (BCCI) ने हाल ही में विराट कोहली (Virat Kohali) को वनडे कप्तान से हटाकर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को नए कैप्टन बना दिया है, इसके बाद से ही टीम भारत में कुछ तनातनी की खबरें सामने आ रही  हैं. खबर है कि विराट-कोहली बीसीसीआई BCCI के इस फैसले से अभी तक नाराज चल रहे हैं. खबर यह भी है कि विराट और रोहित के बीच अनबन है. इंडिया  के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन के रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohali) के बीच कथित तनातनी के दावे ने दक्षिण अफ्रीका के दौरे से पहले क्रिकेट जगत में हंगामा मचा दिया है.

पूर्व कप्तान अजहरुद्दीन ने कोहली और रोहित पर सवाल उठाए

पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammad Azharuddin) ने कोहली और रोहित के ब्रेक की टाइमिंग पर सवाल भी उठाए हैं. रिपोर्टों के मुताबिक, दो वरिष्ठ खिलाड़ियों के बीच सब कुछ ठीक नहीं है. यह उस दिन से हुआ है जब भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने सफेद गेंद और लाल गेंद वाले क्रिकेट में अलग-अलग कप्तान नियुक्त कर दिया था. रोहित चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका में तीन टेस्ट मैचों से बाहर हो गए हैं तो वहीं, व्यक्तिगत कारणों से कोहली ने तीन वनडे मैचों की सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया है.

social media पर भी हंगामा

अजहरुद्दीन (Mohammad Azharuddin) ने ट्वीट किया, ‘विराट कोहली ने सूचित किया है कि वह वनडे सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे और रोहित शर्मा आगामी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं. उन्होंने आगे कहा कि ब्रेक लेने में कोई बुराई नहीं है, लेकिन सही समय पर छुट्टी लेनी चाहिए थी. इससे भारतीय टीम में दरार की अटकलें तेज हो जाएंगी.’ देश में खेल के दो दिग्गजों कोहली और शर्मा के बीच अनबन की खबरें नई नहीं हैं, लेकिन सोशल मीडिया पर इस तरह से कभी हंगामा नहीं हुआ.

खुशखबरी! सोना-चांदी के दाम में आई गिरावट, जानें आज क्या है 10 ग्राम Gold का भाव?

दो अलग-अलग कप्तानों को रखने के लिए तैयार नहीं था BCCI

BCCI द्वारा व्हाइट बॉल और रेड बॉल क्रिकेट में अलग-अलग कप्तान बनाने के बाद सोशल मीडिया पर दो स्टार क्रिकेटरों के प्रशंसकों के बीच हंगामा मच गया है. कोहली के T20 कप्तानी छोड़ने के बाद बोर्ड सीमित ओवरों के प्रारूप में दो अलग-अलग कप्तानों को रखने के लिए तैयार नहीं था और जब बीसीसीआई BCCI ने ट्वीट कर कहा कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को आगे चलकर भारतीय टीम का वनडे और T20 का कप्तान बनाया गया है, तो यह कोहली के प्रशंसकों के लिए एक बड़ा झटका था. विशेष रूप से तब जब कोहली ने वनडे टीम में कप्तान के रूप में बने रहने की इच्छा जताई थी.

सिर्फ 899 रुपए का ये कैमरा आपकों समाज में दिला देगा मान-सम्मान

इसके बाद, BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly)  ने कहा कि बोर्ड ने कोहली से टी20 कप्तान के रूप में बने रहने का अनुरोध किया था और चयनकर्ता भी उनके कप्तानी पद छोड़ने के पक्ष में नहीं थे. इसके बाद यह समझा गया कि कोहली को वनडे की कप्तानी से जबरदस्ती हटाया गया. इस बीच, भारत के पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद (Kirti Azad) को लगता है कि एक क्रिकेट संघ के जिम्मेदार प्रशासक के रूप में अजहर को सार्वजनिक रूप से इस तरह की टिप्पणी नहीं करनी चाहिए थी.

.

https://webmorcha.com/

 

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

 

https://twitter.com/WebMorcha

 

https://www.facebook.com/webmorcha

Back to top button