प्रणाम मॉ, मासूम को उठा ले गया तेंदुआ, पीछे दौड़ी मॉ, मौत के मुंह बचा लाई वापस

मप्र के CM शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर इस साहसिक मॉ की साहस की जमकर तारीफ की है. अपने मासूम बेटे को बचाने के लिए साहसिक मॉ डेंजर तेंदुआ से भिड़ गई.

भोपाल। एक साहसिक मां साहसिक भरा स्टोरी सामने आया है। यहां अपने मासूम बच्चे को बचाने मॉ विश्व के खतरनाक जानवर तेदूएं (Leopard) से भीड़ गई। बतादें MP से ऐसा ही एक मामला सामने आया है।

महिला के साहस की CM शिवराज ने की प्रणाम

MP  के CM शिवराज सिंह चौहानने ट्वीट कर इस महिला के साहस की जोरदार तारीफ की है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राजधानी भोपाल से 500 किलोमीटर दूर सीधी जिले के संजय टाइगर रिजर्व के बफर जोन पर पड़ने वाले बड़ी झरिया (Jharia) गांव में यह घटना घटी. यहां बैगा जनजाति की एक महिला  किरण अपने तीन छोटे-छोटे बच्चों के साथ ठंड के कारण आग के पास बैठी थी.

तभी वहां अचानक एक तेंदुआ (Leopard) आ गया और उसके 8 साल के बेटे राहुल को अपने जबड़े से पकड़कर भाग गया. अचानक हुई इस घटना से पहले महिला को कुछ समझ नहीं आया, लेकिन इसके बाद उसने पहले अपने दो बच्चों को झोपड़ी में बंद किया और तुरंत ही जंगल की तरफ दौड़ पड़ी. महिला ने करीब एक किलोमीटर तक उस नरभक्षी तेंदुए का पीछा किया.

आफत, आसमान से आ रही एफिल टावर जितनी बड़ी आफत, क्या मचेगी तबाही?

नरभक्षी तेंदुए (Leopard) से डरे बिना डटकर किया मुकाबला

इसके बाद महिला ने देखा कि तेंदुए (Leopard) ने एक झाड़ी में छिपकर उसके बच्चे को अपने पंजों में जकड़ा हुआ था, लेकिन किरण ने भी हार नहीं मानी और वह डंडे से तेंदुए (Leopard) को डराती रही. इस दौरान उसने शोर भी मचाया. संजय टाइगर रिजर्व के एक अधिकारी ने बताया कि शायद तेंदुआ (Leopard) महिला के साहस से डर गया था, इसलिए बच्चे को छोड़ दिया. इसके बाद महिला तुरंत अपने बच्चे को गोद में लेकर घर की तरफ भागने लगी.

मौत के मुंह से बेटे को खींचकर लाई महिला

अफसरों ने बताया कि तेंदुए (Leopard) ने इसी बीच महिला पर हमला कर दिया. लेकिन वह तब भी नहीं डरी और उसने अपनी वीरता से तेंदुए पर काबू पाने में कामयाबी हासिल की. जब तेंदुए (Leopard) ने किरण पर हमला किया तो वह जोर-जोर से चिल्लाती रही. उसकी आवाज सुनकर गांव वाले मौके पर पहुंचे. यह देखकर तेंदुआ जंगल में भाग गया. अधिकारी ने बताया कि तेंदुए (Leopard) के हमले में महिला को गंभीर चोटें आई हैं. जबकि बेटे की पीठ, गाल और आंखों पर चोट आई.

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500,  7804033123

Back to top button