देश/विदेशमेरा गांव मेरा शहरलेख-आलेख

दिमाक का हो जाएगा दही-बड़ा, इस वायरल Photo और वीडियों को आप भी देखें

Optical Illusion: दिमाक हो जाएगा दही-बड़ा इस तस्वीर को देख चकित हो जाएंगे, जिनको इस फोटो में आधा पुल दिख रहा है, उनको पूरा दिमाग लगाने की जरूरत है

दिमाक हो जाएगा दही-बड़ा इस तस्वीर को देख चकित हो जाएंगे, इस Photo में आपको एक आधी सड़क दिखने वाली है। बहुत से लोगों को दिख रही है कोई नई बात नहीं है लेकिन इस Photo के पीछे की हकीकत लोगों को नहीं दिख रही। देखते हैं क्या आप पता लगा पाते हैं इसके पीछे की हकीकत।

optical illusion: वैसे तो यह जीवन में भी होता है, कई बार जो हमें दिखता है वो होता ही नहीं है। हम जो सोच रहे होते हैं, चीजें उसके बिलकुल विपरित होती हैं। optical illusion को देखकर इंटरनेट पर जनता का दिमाग वैसे ही रिएक्ट करता है। जो हो रहा होता है, वो दिखता नहीं है, लेकिन इसकी खूबसूरती यही होती है कि हर इंसान को कुछ अलग दिखता है। फिर वो अपने साथी को ये Photo भेजता है। अब एक और ऐसी Photo सामने आई है लेकिन यह फोटो एक सड़क की है। जिसको दूर से देखकर बाइक या कार चालक का दिमाग ही घूम जाए, हो सकता है कि कोई इसपर जाना ही ना चाहे। लेकिन जैसा आप सोच रहे हैं वैसा कुछ भी नहीं है।

webmorcha.com
Photo

नार्वे में है ये सड़क

बता दें कि इस पुल का नाम Storseisundet Bridge है और यह नार्वे में है। इसमें देखा जा सकता है कि एक पुल ऊपर जाकर खत्म होता दिखता है। यह जमीन से 75 फीट ऊंचा है। दूर से देखने में लगता है कि सड़क ऊपर खत्म हो रही है और कार या बाइक यदि इस पर गई तो सीधे जमीन पर गिर जाएगी। पर जैसा आप सोच रहे हैं वैसे कुछ नहीं है। बल्कि यह पुल का डिजाइन ही काफी अलग है। हालांकि कई बार अनजान लोग इसे देखकर कंफ्यूज हो जाते हैं। पहले भी ऐसी कई कंफ्यूज करने वाली सड़कों के Video सामने आए हैं। हालांकि बाद में सच्चाई पता चलती है तो लोग भी हैरान रह जाते हैं।

यहां देखें कहां गुम हो रही हैं वाहनें

पर क्या है इसके पीछे की सच्चाई?

साल 2019 में यह वाला Video वायरल हुआ था। देखने में तो ऐसे लगता है कि मानो सारी की सारी बाइक्स नदी के अंदर जा रही हैं, पर कुछ समझ नहीं आ रहा। लेकिन ऐसा नहीं है जबकि वो एक ब्रिज है, जिसके नीचे वाहनें जा रही है।

Related Articles

Back to top button