शादीशुदा प्रेमी की बनना चाहती थी दुल्हन, नहीं माना तो फांसी लगाने पेड़ पर चढ़ी महिला, फिर…

जशपुर.जशपुर में एक महिला ने पेड़ पर चढ़कर जमकर हंगामा मचाया. पूरा विवाद अपने प्रेमी से शादी को लेकर था. दरअसल, एक शादीशुदा महिला  आपने शादीशुदा प्रेमी  से शादी करना चाहती थी. लेकिन महिला के प्रेमी ने शादी से साफ इनकार कर दिया. शादी से इंकार करने पर महिला इस कदर नाराज हुई एक पेड पर फांसी लगाने चढ़ गई. महिला की हरकत देख आप-पास ग्रामीण इकट्ठा हो गए. लोगों ने इस बाद की जानकारी पुलिस को दी. फौरन Police की टीम मौके पर पहुंची और महिला को समझाइश देखर पेड़ से नीचे उतारा गया. महिला का ये हाईवोल्टेज ड्रामा कई घंटों तक चलता रहा. फिलहाल, Police ने महिला को उसके परिजनों के हवाले कर दिया है.

दरअसल, जशपुर जिले के बागबहार थाने के काडरो निवासी एक शादीशुदा महिला का पत्थलगांव क्षेत्र के एक शादीशुदा युवक से लंबे समय से प्रेम संबंध चल रहा था. महिला ने जब प्रेमी को शादी करने कहा तो युवक ने शादी से साफ इंकार कर दिया. प्रेमी की बात से महिला इस कदर नाराज हुई कि पैदल चलकर पास के गांव मुड़ाबहला पहुंची. फिर पेड़ पर चढ़कर फांसी लगाने की कोशिश करने लगी.

ऐसे सुलझा मामला

इलाके के ग्रामीणों की नजर पेड़ पर चढ़ती महिला पर पड़ी तो ग्रामीण पेड़ के पास पहुंचे. फिर उन्होंने देखा कि महिला पेड़ पर चढ़कर फांसी लगाने की तैयारी कर रही है. इसके बाद ग्रामीणों और जनप्रतिनिधियों ने फोन पर मामले की सूचना Police को दी और महिला को अपनी बातों में उलझाए रखा.

पेड़ पर फांसी लगाने चढ़ी महिला की जानकारी Police को मिली तो पुलिस फौरन मौके पर पहुंची और महिला से बातचीत करते हुए उसको समझाइश दी. Police  ने महिला को उसकी मांगे पूरी करने का आश्वासन देकर कड़ी मशक्कत के बाद पेड़ से नीचे उतारा. बागबहार थाने के प्रभारी जीवन जांगड़े ने बताया की महिला को समझा बुझाकर उसे पेड़ से नीचे उतारा गया है. महिला को उसके परिजनो के हवाले कर दिया है.