ज्योतिष/धर्म/व्रत/त्येाहारमेरा गांव मेरा शहर

सूर्य की चमक होगा इन राशियों का भाग्यफल, जाने अपना राशिफल

Horoscope 2022: सुबह जब नींद से जागते हैं तो एक नई उम्मीद के साथ दिनचर्या की शुरुआत होती है। हर लोगों के मन में सवाल रहता है कि आज हमारा दिन बढ़िया और हमे हर क्षेत्र में भरपूर सफलता मिले, आइए जानते हैं मेष से मीन राशि तक का हाल कैसा होने वाला है दिन की शुरुआत...

सूर्य का वार: सप्ताह में सात दिन होते है जिसमें नौ ग्रहों का संचारण होता है। आज सूर्य का वार रविवार है। प्रत्येक दिन खास होता है, ये कहे कि आने वाला वक्त हमारा भविष्य का निर्धारण करता है। हर लोगों के मन में सवाल रहता है कि आज हमारा दिन बढ़िया और हमे हर क्षेत्र में भरपूर सफलता मिले, आइए जानते हैं मेष से मीन राशि तक का हाल कैसा होने वाला है दिन की शुरुआत…

मेष – दिन की शुरुआत बढ़िया होने वाली है। हालांकि, कार्यक्षेत्र की परिस्थितियां नियंत्रण से बाहर जा सकती हैं, नौकरी को लेकर अधिक तनाव हो तो अपने नेटवर्क में नए मौके तलाशने चाहिए. कारोबार के लेन देन में सावधानी बरतनी होगी, यदि कैश की डीलिंग करते हैं तब तो और भी सजगता दिखानी होगी. सरकारी नौकरी के लिए प्रयास करने वालों के लिए दिन शुभ रहेगा, सफलता मिलने की संभावना है.

वृष – रविवार को इस राशि के लोगों को ध्यान लगाकर काम करना चाहिए। दिनचर्या के सामान का काम करने वाले कारोबारी आज अच्छा मुनाफा कमाएंगे. युवाओं का काम में मन न लगे तो तय काम में ब्रेक लेकर कुछ देर के लिए पसंदीदा कार्य करें और कुछ देर के बाद फिर अपने काम में जुट जाएं. परिवार में धार्मिक कार्यक्रम संपन्न हो सकता है।

बाबा वेंगा की 2022 के लिए 6 भविष्यवाणी, अब तक 2 भविष्यवाणी सही हो चुकी

मिथुन – इस राशि वालों का आज सूर्य की चमक के साथ दिन की शुरुआत होगी। कारोबारी आज निश्चिंत रहें, व्यापार भी फले फूलेगा और मान सम्मान में भी वृद्धि होगी.  युवा अपने मन को एकाग्र चित्त करें और उसके बाद ही कोई काम करें, रचनात्मक काम को महत्व दें. घर का वातावरण ऐसा बनाइए कि सभी लोग प्रेम और सद्भाव से रहें.

कर्क – रविवार को इस राशि के लोगों के पास काम ज्यादा है तो परेशान न हों बल्कि कामों की लिस्ट बना लें और एक एक कर वक्त से पूरा करें. छोटे छोटे मुनाफे वाले सौदों को यूं ही न छोड़ें क्योंकि छोटे मुनाफे भी कभी कभी कमाई के मामले में राहत देने का काम करते हैं. युवा अपने कार्यों में धीरे धीरे तेजी लाएं ताकि निर्धारित काम समय से पूरा कर सकें, शुरू में काम को समझ लें. जीवनसाथी से तालमेल बनाकर चलें, सार्वजनिक रूप से एक दूसरे का सम्मान बेहद जरूरी है

कहानी तो हम बहुत सुने देखें वीडियो श्रवण कुमार जैसे पुत्र आज भी हैं!

सिंह – रविवार को सिंह राशि के लिए आलस्य भरा रह सकता है। कारोबारियों के लिए आज का दिन थोड़ा परेशानी भरा है, काम धंधा संभाल कर करें और लेन देन में लापरवाही न करें. युवाओं के आत्मविश्वास में बढ़ोत्तरी होगी जिससे वह अपने लक्ष्य को प्राप्त करने लिए तेजी से आगे बढ़ेंगे. परिवार के लोगों के बीच में किसी बात को लेकर विवाद पैदा हो सकता है, इस स्थिति को न आने दीजिए. हल्का और सुपाच्य भोजन ही करें।

कन्या – रविवार को इस राशि के जो लोग फाइनेंस से संबंधित नौकरी में हैं और उनका ऑफिस रविवार को खुला है तो उन्हें कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. नया व्यवसाय शुरु किया है तो किसी भी तरह की लापरवाही नहीं करनी है अन्यथा नुकसान भी हो सकता है. युवा जिस काम को करना चाहते हैं यदि वह नहीं बन सका तो मन में नेगेटिव विचार आ सकते हैं, इनसे बचना चाहिए. घर परिवार में छोटे बड़े सभी बच्चों के साथ सहज हो कर कुछ समय बिताएं।

विदुर नीति, जिस मनुष्य में होते हैं यह 10 लक्षण, हमेशा होते हैं सुखी, जानें वह बातें

तुला – इस राशि के लोग अपने काम को व्यवस्थित एंग से करें तो अच्छा रहेगा, यह वक्त कुछ नया करने का नहीं बल्कि जो कर रहे हैं उसे ही सुचारू रूप से करने का है. व्यापारियों को अपने कारोबार को विस्तार देने की योजना बनानी होगी, पूंजी निवेश के बारे में भी चिंतन करना होगा. युवाओं को अपने कार्यों की सिद्धि के लिए विष्णु भगवान की आराधना करनी चाहिए, उनका चित्र सामने रख कर ध्यान लगाएं. घर के इंटीरियर में बदलाव करना तो अच्छा लगता है लेकिन ऐसा करने के पहले परिवार के सदस्यों से राय अवश्य लें।

वृश्चिक – वृश्चिक राशि के लोगों से दफ्तर में होने वाली गलतियों को देखते हुए उनका कार्य किसी दूसरे को सौंपा जा सकता है. टेलीकम्युनिकेशन का कारोबार करने वाले व्यापारी आज अच्छा मुनाफा कमाएंगे, अन्य के कारोबार भी चलते रहेंगे. शोध के क्षेत्र से जुड़े हुए युवा अपना काम बहुत ही गंभीरता से करें, किसी तरह की जल्दबाजी दिखाने की आवश्यक नहीं है. परिवार में किसी से भी संबंधों को बिगाड़ कर नहीं रखना चाहिए, इन संबंधों को सुधारना आपके लिए लाभकारी रहेगा.

Optical Illusion: 6 सेकेंड, फोटो में क्या दिखा? बताएगी आपकी व्यक्तित्व

धनु – धनु राशि के जो जातक नौकरी की तलाश कर रहे हैं वह विदेशों में भी नौकरी के लिए आवेदन भर सकते हैं, समय अनुकूल है. व्यापारी अधिक लाभ कमाने के लिए किसी अपने के साथ धोखाधड़ी न करें, धोखाधड़ी खुलने पर बड़ी बदनामी होती है. युवाओं को अपने जीवन का उद्देश्य को पूरा करने में सफलता मिल सकती है, बस लगातार मेहनत करते रहना होगा. जीवन साथी हैं तो उनसे दूरी क्यों, उनके पास बैठिए उनके मन की बात को ध्यान से सुनिए और महत्व दीजिए. क्रोध बिल्कुल भी न करें, क्रोध से आपके स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है।

मकर – इस राशि वालों का आज सूर्य की चमक के साथ दिन की शुरुआत होगी। आपकी आय में वृद्धि होगी. एक साथ कई काम आ सकते हैं तो कोई बात नहीं सबकी सूची बना लीजिए और एक एक कर निपटाते जाइए. परिवार में खुशियों को बढ़ावा दें, छोटे छोटे अवसरों को भी धूमधाम से मनाने का प्रयास करें और आनंदित रहें. मौसम का बदलाव चल रहा है, ऐसे में यदि आपने अपने खानपान पर नियंत्रण न रखा तो यह स्वास्थ्य में गिरावट करेगा. समाज में जरूरतमंदों के खाने पीने की व्यवस्था कराएं, संभव हो तो भंडारा आयोजित करें.

Chanakya Niti : ऐसी विद्या और धन दोनों किसी काम के नहीं, जाने चाणक्य की बात

कुंभ – इस राशि वालों का आज सूर्य की चमक के साथ दिन की शुरुआत होगी। अचानक मिला कोई सुखद संदेश व्यापार के लिए अच्छा होगा, अपने को व्यापार पर ही ध्यान केंद्रित रखिए. युवा वर्ग अपनी सीमा में रहें और मित्रों के साथ रहकर उटपटांग मजाक न करें, कहीं ऐसा न हो कि मजाक का रिएक्शन आपको अच्छा न लगे. परिवार में किसी वृद्ध महिला के स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है, उनके स्वास्थ्य का ध्यान रखें और दवा आदि लाकर दें. बीमार चल रहे लोग अनावश्यक रूप से किसी बात की चिंता न करें और जब तक तबियत ठीक नहीं है तो यात्रा करने से बचें. दूसरों के साथ तर्क-वितर्क की स्थिति से बचना चाहिए, अपनी बात कह कर शांत हो जाएं.

मीन – आज का दिन आपको संभलकर चलने की जरूरत है। बोलचाल में संयमित रहे। इस राशि के जो लोग सरकारी विभागों में सेवारत हैं, उन्हें तबादले का पत्र दिया जा सकता है, बैग तैयार रखिए. जो व्यापारी किसी यात्रा पर जाने की सोच रहे हैं तो टालना ही उचित रहेगा, आज की यात्रा से लाभ मिलने में संदेह है. युवा वर्ग चुनौतियों को लेकर सजग रहें और डटकर मुकाबला करने के लिए कमर कस लें. अपनों के बीच की एकता दूसरों के सामने आपको मजबूत करेगी, पारिवारिक एकता तो होनी ही चाहिए.

Related Articles

Back to top button