देश/विदेशमेरा गांव मेरा शहरलेख-आलेख

बेड में छिपी हुई है बिल्ली, 30 सेकेंड में ढूंढ लिए तो आप हैं जीनियस

Optical Illusion, ऑप्टिकल इल्यूजन कई प्रकार के होते हैं. कुछ बहुत सरल तो कुछ बहुत ही कठिन होते हैं. हम आपके लिए एक ऐसी ही Photo लेकर आए हैं, जिसे देखकर आप भ्रमित हो सकते हैं. क्या आपको इस Photo में दिखाई दी एक बिल्ली?

Optical Illusion Photo: ऑप्टिकल इल्यूजन और Photo पजल ने सोशल मीडिया पर धमाल मचाकर रखा है. लोगों को इल्यूजन Photo देखकर जवाब ढूंढने में मजा आता है. हालांकि, ऐसी Photo को देखने के बाद दिमाग पर जोर देना पड़ता है. इंटरनेट ऐसे दिलचस्प ऑप्टिकल इल्यूजन टेस्ट से भरा पड़ा हुआ है. कुछ आपकी आंखों का भी टेस्ट करते हैं. सोशल मीडिया पर वायरल होने वाली यह Photo कुछ ऐसी ही है. इस ऑप्टिकल इल्यूजन वाली Photo में आपको ए बिल्ली को ढूंढना हैं, जो बिस्तर के पास मौजूद है.

Photo में देखा जा सकता है कि एक कमरे में बिस्तर के ऊपर ब्लैंकेट रखा हुआ है और पास की खिड़कियां खुली हुई है. इस छोटी सी जगह पर एक बिल्ली छिपकर बैठी हुई है, लेकिन वह आसानी से नहीं दिखाई देगी. यदि आपको बिल्ली को खोजना है तो आपको इस Photo पर नजरें गड़ाकर रखनी है और यह पता लगाने की कोशिश करनी है कि आखिर वह किस कोने में जाकर छुप गई है. कई बार आंख के सामने होते हुए भी कुछ चीजें नहीं दिखाई देती. ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) की इस Photo को बार-बार देखने के बाद भी लोगों को बिल्ली नजर नहीं आ रही.

monthly horoscope, जुलाई 2022 में ग्रह-नक्षत्र का इन राशियों का मिलेगा जबरदस्त लाभ

webmorcha.com
Optical Illusion Photo

30 सेकेंड के भीतर खोजने वाला कहलाएगा जीनियस

ऐसा कहा जा रहा है कि जिसने भी 30 सेकेंड के भीतर Photo में बिल्ली को खोज लिया, वह एक मास्टरमाइंड कहलाएगा.  जहां कुछ ने इसे आसानी से ढूंढ लिया, वहीं कुछ लोग लंबे समय तक अपना सिर खुजलाते रहे. बहुत से लोग केवल बिस्तर व ब्लैंकेट के आस-पास ही निहारते रहे, लेकिन बिल्ली को कोई नहीं ढूंढ पा रहा. जब आप गौर से देखेंगे तो आपको बिल्ली Photo के बीचों-बीच और ब्लैंकेट के पीछे दिखाई देगी. उसके कान खड़े हुए हैं और वह कैमरे से छिपने की कोशिश कर रही है.

https://twitter.com/WebMorcha

https://www.facebook.com/webmorcha

https://www.instagram.com/webmorcha/

Related Articles

Back to top button